Satish Kaushik Death: विकास मालू की दूसरी पत्नी का बयान लेगी पुलिस, पति द्वारा एक्टर की हत्या का किया था दावा

Satish Kaushik Death Case अभिनेता सतीश कौशिक की मौत मामले में दिल्ली पुलिस फार्म हाउस स्टाफ के साथ-साथ कुबेर गुटखा कंपनी के मालिक उद्योगपति विकास मालू की दूसरी पत्नी का बयान आज सोमवार को दर्ज करेगी। उन्होंने अपने पति पर ही एक्टर की हत्या का शक जताया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 13 Mar 2023 11:21 AM (IST) Updated:Mon, 13 Mar 2023 11:21 AM (IST)
Satish Kaushik Death: विकास मालू की दूसरी पत्नी का बयान लेगी पुलिस, पति द्वारा एक्टर की हत्या का किया था दावा
Satish Kaushik Death: विकास मालू की दूसरी पत्नी का बयान लेगी पुलिस

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। प्रसिद्ध फिल्मकार व अभिनेता सतीश कौशिक की मौत की गुत्थी उलझती जा रही है। ताजा मामले में कुबेर गुटखा कंपनी के मालिक उद्योगपति विकास मालू की दूसरी पत्नी ने सतीश कौशिक की मौत के मामले में पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए उन्हें नोटिस भेजा है।

बता दें कि पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को भेजे पत्र में उन्होंने आरोप लगाया है कि विकास ने 15 करोड़ रुपये के चक्कर में सतीश कौशिक की हत्या की है। हालांकि, इस मामले में अब तक कौशिक के स्वजन व उनके मैनेजर संतोष राय ने किसी तरह का शक नहीं जताया है।

"15 करोड़ के चक्कर में कौशिक की हत्या की बात बेबुनियाद"

कौशिक के भतीजे निशान कौशिक ने मुंबई में दैनिक जागरण को बताया कि 15 करोड़ के चक्कर में कौशिक की हत्या की बात बेबुनियाद है और उन्होंने इसकी जांच के लिए पुलिस से कोई अनुरोध भी नहीं किया है।

पुलिस ने भले ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर हार्ट अटैक के कारण उनकी स्वाभाविक मौत होने का दावा किया है, लेकिन संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की बात सामने आने पर पुलिस ने दिल्ली सरकार के फोरेंसिक साइंस लैब से अनुरोध किया है कि वो जल्द से जल्द विसरा रिपोर्ट सौंप दे। इससे कौशिक की मौत की सही वजह सामने आ सकेगी।

दिल्ली पुलिस ने शुरू की आंतरिक जांच

सतीश कौशिक की मौत मामले में जो भी बातें सामने आ रही हैं, उन्हें लेकर दिल्ली पुलिस की एक अन्य टीम ने आंतरिक जांच भी शुरू कर दी है। विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था, सागर प्रीत हुड्डा का कहना है कि पैसों के आफर दिए जाने, फार्म हाउस से आपत्तिजनक दवा के पत्ते मिलने व विकास की दूसरी पत्नी के आरोपों आदि की जांच शुरू कर दी गई है। जांच में सामने आए तथ्यों के मुताबिक पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, होली वाले दिन बिजवासन स्थित ए-पांच पुष्पांजलि मालू नाम के जिस फार्म हाउस के अंदर चुनिंदा लोगों के लिए आलीशान पार्टी रखी गई थी, वह विकास का फार्म हाउस है। पार्टी में सतीश कौशिक के साथ दो-तीन बड़े बिल्डर व ज्वेलर के अलावा कुछ अन्य व्यवसायी शामिल हुए थे।

होली की रात फार्म हाउस में पहली मंजिल पर कौशिक की तबीयत बिगड़ने पर जब उनकी मौत हो गई तब विकास घबरा गया। उसने फार्म हाउस में मौजूद अपने साथियों से पुलिस के आला अधिकारियों से संपर्क कर मामले को दबाने को कहा। विकास नहीं चाहता था कि किसी को यह पता लगे कि कौशिक उसके फार्म हाउस में ठहरे थे और वहीं उनकी मौत हुई।

मीडिया में न आए खुद का नाम इसके लिए दिया था 10 करोड़ का आफर

खुद का नाम व फार्म हाउस का नाम मीडिया में न आए इसके लिए दस करोड़ का खुला आफर दिया गया था। सूत्रों के अनुसार, एक विशेष आयुक्त के निर्देश पर बुधवार को रात भर कुछ पुलिस अधिकारी इस मसले को दबाने में जुटे रहे। पुलिस अपने मकसद में कामयाब हो गई थी, लेकिन शुक्रवार को दैनिक जागरण में मामले का पर्दाफाश हो जाने पर पुलिस बैकफुट पर आ गई और फार्म हाउस पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी।

विकास मालू ने तोड़ी चुप्पी

उल्लेखनीय है कि रविवार को दूसरी पत्नी के आरोपों पर विकास ने चुप्पी तोड़ते हुए सभी आरोपों को गलत बताया है। इंस्टाग्राम पोस्ट में विकास ने लिखा है, पिछले 30 साल से मेरे और सतीश जी के पारिवारिक संबंध रहे हैं। मेरे नाम पर कीचड़ उछालने में लोगों ने कुछ मिनट भी नहीं लगाए। खूबसूरत जश्न के बाद ये दुखद घटना हुई। हादसे कभी बताकर नहीं आते और इनपर किसी का बस नहीं चलता। मैं गुजारिश करना चाहूंगा कि सभी की भावनाओं की कद्र करें। मैं सतीश जी को हमेशा मिस करूंगा। विकास ने होली की पार्टी का एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में सतीश कौशिक भी दिखाई दे रहे हैं, जो एक गीत पर डांस करते नजर आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी