शापिंग के लिए जा रहे सरोजनी नगर मार्केट तो पहले पढ़ लें ये खबर, नई व्यवस्था की गई लागू

सरोजनी नगर मार्केट में हो रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रविवार को यहां पर ग्राहकों को थोड़ी-थोड़ी देर रोकने के बाद मार्केट में प्रवेश दिया गया। रविवार की छुट्टी होने के कारण इस नई व्यवस्था से भी बाजार में काफी भीड़ रही।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 26 Dec 2021 06:42 PM (IST) Updated:Sun, 26 Dec 2021 06:42 PM (IST)
शापिंग के लिए जा रहे सरोजनी नगर मार्केट तो पहले पढ़ लें ये खबर, नई व्यवस्था की गई लागू
भीड़ पर काबू पाने के लिए रविवार को सम-विषम के साथ की गई यह नई व्यवस्था

नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। सरोजनी नगर मार्केट में हो रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रविवार को यहां पर ग्राहकों को थोड़ी-थोड़ी देर रोकने के बाद मार्केट में प्रवेश दिया गया। रविवार की छुट्टी होने के कारण इस नई व्यवस्था से भी बाजार में काफी भीड़ रही। इस व्यवस्था से मार्केट में बनाए गए तीन प्रवेश द्वारों पर काफी भीड़ रही। वहीं, रविवार को मार्केट में सम-विषम व्यवस्था का अंतिम दिन था।

राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरोजनी नगर मार्केट में शनिवार व रविवार को सम-विषम की व्यवस्था की गई थी। इसके बावजूद मार्केट में लोगों की भीड़ कम नहीं हो पा रही थी। इस पर दुकानदारों, पुलिस व प्रशासन की सहमति के बाद यह नई व्यवस्था की गई थी। इसके तहत मार्केट में प्रवेश के लिए बनाए गए तीनों द्वारों को एक-एक घंटे के लिए बंद किया जा रहा था।

इस बीच पूरी मार्केट में लाउडस्पीकर से यह भी अनाउंस करवाया जा रहा था कि जिन ग्राहकों ने खरीदारी कर ली है या फिर वे काफी देर से मार्केट में हैं वे कृपया बाहर निकल जाएं। मार्केट में से कुछ लोगों के निकलने के बाद नए ग्राहकों के लिए प्रवेश द्वार खोला जा रहा था। इसके बावजूद मार्केट में लोगों की भीड़ रही।

सरोजनी नगर मिनी मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने बताया कि पिछले दो दिनों में हुई कार्रवाई के दौरान करीब 75 प्रतिशत रेहड़ी-पटरी दुकानें हटाई गई हैं। वहीं, सम-विषम के व्यवस्था के तहत मार्केट की 50 प्रतिशत दुकानें ही खुली थीं। रविवार को ज्यादातर दुकानदारों ने अपनी दुकान के अंदर ही सामान रखा। हालांकि बाजार में अब भी तमाम बाडी वेंडर अवैध तरीके सामान बेच रहे हैं जिन पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

कोरोना जांच शिविर भी लगाया

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरोजनी नगर मार्केट में कोरोना जांच शिविर भी लगाया जा रहा है। मार्केट आने वाले लोगों से यह भी अपील की जा रही है कि वे अपनी जांच जरूर करवा लें। इसके साथ ही लोगों को टीका लगवाने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। मार्केट में लाउडस्पीकर से अनाउंस कर सभी को अपनी दोनों डोज पूरा करने के लिए कहा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी