Republic Day Tableau: गणतंत्र दिवस परेड में सर्वश्रेष्ठ चुनी गई CAPF की झांकी, गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई

Republic Day Tableau 2023 इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की झांकी को केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों व विभागों की झाकियों में सबसे पसंदीदा झांकी का प्रथम पुरस्कार मिलने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) को बधाई दी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 01 Feb 2023 01:04 AM (IST) Updated:Wed, 01 Feb 2023 01:04 AM (IST)
Republic Day Tableau: गणतंत्र दिवस परेड में सर्वश्रेष्ठ चुनी गई CAPF की झांकी, गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई
गणतंत्र दिवस 2023 में शामिल हुई झांकियां ।

नई दिल्ली, एएनआई। इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की झांकी को केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों व विभागों की झाकियों में सबसे पसंदीदा झांकी का प्रथम पुरस्कार मिलने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह झांकी सीएपीएफ के सामूहिक गौरव और प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

प्रेस इंफारमेशन ब्यूरो (पीआइबी) ने ट्वीट कर कहा कि इस झांकी ने चुनौतीपूर्ण कर्तव्यों का पालन करने वाली सीएपीएफ की महिला कर्मियों की बहुआयामी भूमिका और वीरता को प्रदर्शित किया। यही नहीं, केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को सीएपीएफ और अन्य सहायक बलों में सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग टुकड़ी घोषित किया गया।

पैनलों के आधार पर हुआ मूल्यांकन

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि तीनों सेनाओं, सीएपीएफ व अन्य सहायक बलों की मार्चिंग टुकडि़यों और विभिन्न राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों व मंत्रालयों या विभागों की झांकियों के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए न्यायाधीशों के तीन पैनल नियुक्त किए गए थे। ये घोषणाएं इन पैनलों के मूल्यांकन के आधार पर ही की गई हैं।

ये भी पढ़ें- Beating Retreat Photos: 'बीटिंग रिट्रीट' के साथ गणतंत्र दिवस समारोह का समापन, बारिश के चलते नहीं हुआ ड्रोन शो

chat bot
आपका साथी