डीयू में नियुक्ति विवाद और गहराया, कारण बताओ नोटिस जारी

डीयू के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि डीयू कार्यकारी परिषद द्वारा कुलसचिव नियुक्त डॉ विकास गुप्ता ने शनिवार को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया। सूत्रों की मानें तो प्रो पीसी झा को कुलसचिव नियुक्ति प्रकरण पर तीन दिनों के अंदर जवाब देने को कहा गया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 11:10 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 11:10 PM (IST)
डीयू में नियुक्ति विवाद और गहराया, कारण बताओ नोटिस जारी
कार्यकारी कुलपति प्रो पीसी जोशी ने शनिवार को एक ऑनलाइन बैठक आयोजित की।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विश्वविद्यालय में शनिवार को नाटकीय घटनाक्रम में कुलपति द्वारा नियुक्त कार्यकारी कुलसचिव को कुलसचिव कार्यालय में प्रवेश से रोक दिया गया। कार्यकारी कुलसचिव प्रो पीसी झा ने कहा कि 21 अक्टूबर को वह कुलसचिव कार्यालय में ताला लगाकर गए थे। कार्यालय के बाहर एक नोटिस भी चस्पा किया गया था कि बिना उनकी अनुमति के कार्यालय ना खोला जाए। बावजूद इसके कार्यालय खोला गया। बकौल प्रो पीसी झा जब वो शनिवार को कार्यालय में प्रवेश कर रहे थे तो सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया। धक्कामुक्की का भी आरोप लगाया।

पीसी झा ने बताया कि उन्होने दिल्ली पुलिस में भी मामले की शिकायत की है। प्रो पीसी झा ने बताया कि प्रो वीसी डॉ गीता भट्ट को भी कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया गया। ऐसे में शनिवार को कुलपति द्वारा नियुक्त कार्यकारी कुलसचिव एवं प्रो वीसी दोनों की कुलपति के कार्यालय में आधिकारिक रुप से बैठे।

कारण बताओ नोटिस जारी

डीयू के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि डीयू कार्यकारी परिषद द्वारा कुलसचिव नियुक्त डॉ विकास गुप्ता ने शनिवार को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया। नोटिस पीसी झा को भेजा गया। सूत्रों की मानें तो प्रो पीसी झा को कुलसचिव नियुक्ति प्रकरण पर तीन दिनों के अंदर जवाब देने को कहा गया है। इस बीच शुक्रवार को प्रो पीसी झा द्वारा दो नई समितियों के गठन के बाद शनिवार को डॉ विकास गुप्ता ने भी डीयू लीगल विभाग में एक नई नियुक्ति की।

ऑनलाइन बैठक आयोजित

कार्यकारी कुलपति प्रो पीसी जोशी ने शनिवार को एक ऑनलाइन बैठक आयोजित की। जिसमें कार्यकारी परिषद द्वारा नियुक्त कुलसचिव डॉ विकास गुप्ता, दक्षिणी कैंपस के निदेशक प्रो सुमन कुंडू, डीन ऑफ कॉलेज डॉ बलराम पाणि व अन्य पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में दाखिला प्रक्रिया समेत पदोन्नति, ओबीई परिणाम समेत विविध मसलों पर चर्चा हुई। डॉ विकास गुप्ता ने एक बयान जारी कर बताया कि बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं, जिन्हें भविष्य में लागू किया जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी