Delhi Honor Killing Case: हत्या से पहले परिजनों ने 9 दिन तक युवती को बनाया था बंधक

शनिवार को पुलिस फिर शीतल के घर पहुंची। यहां सीन रीक्रिएट किया गया। पुलिस जानना चाहती है कि कहीं इस वारदात में परिवार के और सदस्य तो शामिल नहीं हैं

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 23 Feb 2020 04:04 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 04:04 PM (IST)
Delhi Honor Killing Case: हत्या से पहले परिजनों ने 9 दिन तक युवती को बनाया था बंधक
Delhi Honor Killing Case: हत्या से पहले परिजनों ने 9 दिन तक युवती को बनाया था बंधक

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। न्यू अशोक नगर में झूठी शान के लिए पूरे परिवार द्वारा मिलकर बेटी की हत्या के मामले का मामला सामने आने के बाद पूरी कॉलोनी में खामोशी छा गई है। स्थानीय निवासी इस पर बात करने के लिए भी तैयार नहीं हैं। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि 20 जनवरी को जब परिवार को युवती के मंदिर में शादी करने की बात पता चली तो उन्होंने उसे एक कमरे में बंधक बना लिया। नौ दिन तक उसे कमरे से बाहर नहीं निकलने दिया गया।

इस दौरान ही 29 जनवरी को आखिरी बार शीतल ने अंकित को एसएमएस भेजकर बताया कि घर में तनाव बढ़ गया है। उसके साथ कुछ भी हो सकता है। इसी रात परिवार ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को अलीगढ़ में एक नहर में फेंक दिया।

पुलिस ने हत्या के आरोप में शीतल की मां सुमन, पिता रविंद्र, ताऊ संजय, फूफा ओम प्रकाश, फूफा के बेटे परवेश और जीजा अंकित को गिरफ्तार किया था। सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कि शीतल ने समान गोत्र के पड़ोस में रहने वाले अंकित भाटी नामक युवक से प्रेम विवाह कर लिया था। मामले की जांच में पता चला है कि युवक के साथ प्रेम संबंध की जानकारी मिलने पर परिवार ने शीतल के घर से बाहर निकलने पर बंदिशें लगा दी थीं।

अंकित इस मुद्दे पर अधिक बात करने की स्थिति में नहीं है। उनका कहना है कि शीतल के परिवार से अब भी उन्हें खतरा है। उन्होंने यह बताया कि शीतल के साथ मारपीट की जाती थी। अक्टूबर में उन्होंने शीतल से शादी की थी। तीन महीने के बाद कोर्ट से पंजीकृत होने पर दोनों अपने परिवार को इस संबंध में बताने भी वाले थे। लेकिन इससे पहले ही शीतल के परिवार को इसकी जानकारी मिल गई।

पुलिस पहुंची शीतल के घर

शनिवार को पुलिस फिर शीतल के घर पहुंची। यहां सीन रीक्रिएट किया गया। पुलिस जानना चाहती है कि कहीं इस वारदात में परिवार के और सदस्य तो शामिल नहीं हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शव को ठिकाने लगाने के लिए परिवार के लोग दो कारों में निकले थे। एक कार बरामद कर ली गई है। दूसरी का अभी पता नहीं चला है। वहीं शीतल का मोबाइल भी गायब है।

chat bot
आपका साथी