पश्चिम बंगाल में हिंसा पर राष्ट्र सेविका समिति भी चिंतित, वेबिनार के जरिये तय होगी रणनीति

वेबिनार का विषय होगा बंगाल की वर्तमान स्थिति और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह प्रचारक प्रमुख अद्वैत चरण दत्त मुख्य वक्ता होंगे। जूम ऐप के जरिये होने जा रहे इस वेबिनार में निमंत्रण के जरिये शामिल हुआ जा सकता है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 07:54 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 08:47 AM (IST)
पश्चिम बंगाल में हिंसा पर राष्ट्र सेविका समिति भी चिंतित, वेबिनार के जरिये तय होगी रणनीति
पश्चिम बंगाल में हिंसा पर राष्ट्रीय सेविका समिति भी चिंतित, वेबिनार के जरिये तय होगी रणनीति

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राष्ट्र सेविका समिति सेव बंगाल फोरम की ओर से वेबिनार का आयोजन शनिवार को जूम ऐप के माध्यम से किया जाएगा। वेबिनार का विषय होगा 'बंगाल की वर्तमान स्थिति' और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह प्रचारक प्रमुख अद्वैत चरण दत्त मुख्य वक्ता होंगे। जूम ऐप के जरिये होने जा रहे इस वेबिनार में निमंत्रण के जरिये शामिल हुआ जा सकता है। वेबिनान शनिवार शाम को तीन बजकर 15 मिनट पर शुरू होगा और इसका समापन 4 बजकर 45 मिनट पर होगा। पश्चिम बंगाल में हिंदुओं पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद समेत कई संगठन चिंता जाहिर कर रहे हैं। गौरतलब है कि राष्ट्र सेविका समिति देश की स्त्रियों की एक संस्था है, जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ही दर्शन के अनुरूप कार्य करती है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के परिणाम के बाद से ही राज्य में हिंदुओं पर हो रहे हमले को लेकर संघ और विश्व हिंदू परिषद कई बार अपनी चिंता जाहिर कर चुका है। इसके अलावा, हिंदुओं पर हो रहे हमले के विरोध में अमेरिका, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और कनाडा समेत कई देशों में हिंदू समाज के लोग प्रदर्शन कर चुके हैं।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने पिछले दिनों हिंदुओं पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर निंदा करने के साथ पश्चिम बंगाल में हाल ही में सत्तासीन हुई ममता बनर्जी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

इसी के साथ विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे भी देश के हिंदुओं से आह्वान कर चुके हैं कि संकट की इस घड़ी में बंगाल के प्रताड़ित व विस्थापित हो चुके लोगों की मदद करने के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में मुस्लिम घुसपैठ के कारण जनसंख्या का असंतुलन पैदा हो गया है और यह देश के लिए खतरनाक है। 

chat bot
आपका साथी