Weather Update: तेज हवाओं के साथ दिल्ली-NCR में आज हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के असर से बृहस्पतिवार को धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। इस दौरान गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 11 Apr 2019 07:42 AM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2019 07:54 AM (IST)
Weather Update: तेज हवाओं के साथ दिल्ली-NCR में आज हो सकती है हल्की बारिश
Weather Update: तेज हवाओं के साथ दिल्ली-NCR में आज हो सकती है हल्की बारिश

नई दिल्ली, जेएनएन। Weather Update: मौसमी उतार चढ़ाव के बीच बृहस्पतिवार को एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली में देखने को मिल सकता है। तेज धूल भरी हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो इस पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से तापमान में अधिक इजाफा नहीं होगा। पहले माना जा रहा था कि अगले एक-दो दिनों में तापमान 40 के पार जा सकता है, लेकिन अब ऐसी कोई संभावना नहीं है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के असर से बृहस्पतिवार को धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। इस दौरान गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। धूल भरी आंधी के चलते दिल्ली के वातावरण में धूल-गर्द की मात्रा बढ़ जाएगी और वायु गुणवत्ता की स्थिति खराब हो सकती है। हालांकि, इसके बाद तेज हवाओं के चलने के आसार हैं जिनसे हवा में घुला प्रदूषण काफी हद तक साफ हो जाएगा।

उधर बुधवार को दिल्ली में सुबह से ही तेज धूप रही। इसके चलते लोगों को खासी गर्मी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा, जिसे इस मौसम का सामान्य तापमान माना जाता है। नमी का स्तर 27 से 84 फीसद तक दर्ज किया गया।

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले सात दिनों में दो पश्चिमी विक्षोभ आने वाले हैं। इनके असर से तापमान में बहुत ज्यादा इजाफा होने की संभावना नहीं है।

chat bot
आपका साथी