रेलवे की विजिलेंस टीम ने सद्भावना एक्सप्रेस में मारा छापा, मचा हडकंप, बिना टिकट पकड़े गए दस यात्री, टीटीई पर आरोप

विजिलेंस की टीम हापुड़ से ट्रेन में सवार हुई। चलती ट्रेन में यात्रियों की जांच की। दस यात्री बिना टिकट के एसी कोच में सवार मिले। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि टीटीई को उन्होंने पैसे दिए थे। सभी पर जुर्माना किया गया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 02 May 2022 06:44 PM (IST) Updated:Mon, 02 May 2022 06:44 PM (IST)
रेलवे की विजिलेंस टीम ने सद्भावना एक्सप्रेस में मारा छापा, मचा हडकंप, बिना टिकट पकड़े गए दस यात्री, टीटीई पर आरोप
सद्भावना एक्सप्रेस में विजिलेंस टीम ने मारा छापा तो मच गया हडकंप।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। सुल्तानपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली सद्भावना एक्सप्रेस में सोमवार तड़के उत्तर रेलवे की विजिलेंस टीम ने छापा मारकर वातानुकूलित (एसी) कोच में बिना टिकट यात्रा कर रहे दस लोगों को पकड़ा। आरोप है कि कोच में तैनात चल टिकट परीक्षक (टीटीई) पैसे लेकर यात्रियों को अवैध तरीके से यात्रा करा रहा था। विजिलेंस मामले की जांच कर रही है।

गर्मी के दिनों में ट्रेनों में भीड़ बढ़ रही है। इसका फायदा टिकट दलालों के साथ ही रेलवे के कुछ कर्मचारी भी उठा रहे हैं। बताया जाता है कि टीटीई व अन्य कर्मचारियों की मिलीभगत से यात्रियों को अवैध तरीके से ट्रेनों में सफर कराया जा रहा है। इसके बदले उनसे तय किराए से ज्यादा पैसे लिए जाते हैं। उन्हें टिकट बनाकर भी नहीं दिया जाता है।

विजिलेंस की टीम हापुड़ से ट्रेन में सवार हुई। चलती ट्रेन में यात्रियों की जांच की। दस यात्री बिना टिकट के एसी कोच में सवार मिले। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि टीटीई को उन्होंने पैसे दिए थे। सभी पर जुर्माना किया गया। बताते हैं कि ट्रेन में तैनात टीटीई का विजिलेंस के एक इंस्पेक्टर से संपर्क था। वह उसे छापेमारी की सूचना पहले दे दिया करता था, जिससे वह बच जाता था।

इसकी शिकायत अधिकारियों तक पहुंचने पर यह कार्रवाई की गई। इस तरह की शिकायत कई अन्य ट्रेनों में है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि बिना टिकट यात्रा करने वालों और दलालों, भ्रष्ट कर्मचारियों पर नजर रखी जा रही है। औचक छापेमारी की जा रही है। आगे भी ये कार्रवाही जारी रहेगी जो पकड़ में आएगा उसके खिलाफ विधिवत कार्रवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी