बिहार और पश्चिम बंगाल के ट्रेन यात्रियों को राहत, अब सप्ताह में 2 दिन चलेगी हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस

Railway News दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा राजस्थान बिहार और पश्चिम बंगाल के रेलयात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने गाड़ी संख्या 12323/12324 हावड़ा-बाड़मेर-हावड़ा एक्सप्रेस (Howrah-Barmer-Howrah Express) को हफ्ते में दो बार चलाने का फैसला किया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 12:17 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 12:38 PM (IST)
बिहार और पश्चिम बंगाल के ट्रेन यात्रियों को राहत, अब सप्ताह में 2 दिन चलेगी हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस
हरियाणा, राजस्थान, बिहार और पश्चिम बंगाल के ट्रेन यात्रियों को राहत, अब सप्ताह में 2 दिन चलेगी हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में भी भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को हर संभव सुविधा और सहूलियत प्रदान कर रहा है। इस कड़ी में ट्रेन यात्रियों की सुविधा देने के लिए रेल प्रशासन ने हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाने का फैसला किया है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलती है, लेकिन अगले सप्ताह 25 जनवरी से यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। हावड़ा से यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को रवाना होगी। वापसी दिशा में बाड़मेर से 29 जनवरी से प्रत्येक शनिवार एवं बुधवार को चलेगी। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन के समय और ठहराव में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।  रेलवे के इस बड़े फैसले से खासकर राजस्थान, बिहार और पश्चिम बंगाल के रेलयात्रियों को सुविधा होगी।

पांच राज्यों के लोगों को मिलेगी राहत

दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा, राजस्थान, बिहार और पश्चिम बंगाल के रेलयात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे द्वारा गाड़ी संख्या 12323/12324 हावड़ा-बाड़मेर-हावड़ा एक्सप्रेस (Howrah-Barmer-Howrah Express) को हफ्ते में दो बार चलाने के फैसले से हजारों लोगेों को राहत मिलेगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के मुताबिक, 12323, हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस आगामी 25 जनवरी से सप्ताह में दो बार रफ्तार भरेगी। यह ट्रेन हावड़ा से प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को रफ्तार भरेगी। वहीं, गाड़ी संख्या 12324, बाड़मेर-हावड़ा एक्सप्रेस भी दिनांक 29.01.2022 से हफ्ते में दो बार चलेगी। यह रेल सेवा बाड़मेर से प्रत्येक शनिवार एवं बुधवार को संचालित की जाएगी। इन ट्रेनों के संचालन का समय एवं ठहराव पूवर्वत रहेंगे।

इन स्थानों पर रुकती है हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस ट्रेन

स्टेशन का नाम हावड़ा जंक्शन आसनसोल जंक्शन धनबाद जंक्‍शन कोडरमा जंक्शन रेलवे स्टेशन गया जंक्शन दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन रेलवे स्टेशन  कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन ओल्ड दिल्ली रेलवे स्टेशन  रेवाड़ी रेलवे स्टेशन सादुलपुर जंक्‍शन चूरू जंक्शन रेलवे स्टेशन रतनगढ़ जंक्‍शन सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन लाडनूं रेलवे स्टेशन डीडवाना रेलवे स्टेशन छोटी खाटू रेलवे स्टेशन जोधपुर रेलवे स्टेशन समदड़ी जंक्शन बालोतरा जंक्शन बाड़मेर रेलवे स्टेशन

chat bot
आपका साथी