दिल्ली पहुंचा रेवाड़ी सामूहिक दुष्कर्म मामला, लालू यादव के समधी ने खोला मोर्चा

सामूहिक दुष्कर्म कांड के एक प्रमुख आरोपित निशु को एडीजीपी की स्पेशल टीम व रेवाड़ी अपराध जांच एजेंसी (सीआइए) ने मिलकर गिरफ्तार कर लिया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 01:58 PM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 03:24 PM (IST)
दिल्ली पहुंचा रेवाड़ी सामूहिक दुष्कर्म मामला, लालू यादव के समधी ने खोला मोर्चा
दिल्ली पहुंचा रेवाड़ी सामूहिक दुष्कर्म मामला, लालू यादव के समधी ने खोला मोर्चा

नई दिल्ली (जेएनएन)। हरियाणा के रेवाड़ी (महेंद्रगढ़) में 19 वर्षीय छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में भले ही पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हो, लेकिन इस पर अब राजनीति तेज हो गई है। रेवाड़ी में सामूहिक दुष्कर्म कांड के विरोध में कांग्रेस ने सोमवार को प्रदर्शन किया व उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर आरोपितों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव और कैप्टन अजय सिंह यादव व अन्य नेता भी मौजूद थे। बता दें कि अजय यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के समधी हैं। ज्ञापन देने वालों में अजय यादव सबसे आगे रहे। अहिरवाल बेल्ट के चलते यहां पर सभी दलों के सक्रिय होने की बात कही जा रही है। 

वहीं, दिल्ली में कई महिला संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया और सभी आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की। इस बीच राजनाथ सिंह ने सामूहिक दुष्कर्म मामले में दिल्ली में कहा कि उन्होंने सीएम मनोहर लाल से बात की है और उन्होंने इस मामले में उचित कार्रवाई की बात कही है। 

इससे पहले सामूहिक दुष्कर्म के मामले में तीखी आलोचना का सामना कर रही पुलिस को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली। सामूहिक दुष्कर्म कांड के एक प्रमुख आरोपित निशु को एडीजीपी की स्पेशल टीम व रेवाड़ी अपराध जांच एजेंसी (सीआइए) ने मिलकर गिरफ्तार कर लिया है।

एसआईटी प्रमुख व नूंह की एसपी नाजनीन भसीन ने बताया कि निशू 12 सितंबर को हुई सामूहिक दुष्कर्म कांड में शामिल था। कनीना बस स्टैंड से पीड़िता का अपहरण करने से लेकर उसके साथ दुष्कर्म में भी निशू शामिल रहा। फिर वह फरार हो गया। पीड़िता के परिजनों ने निशू का नाम एफआईआर में नामजद कराया था।  रविवार की शाम एडीजीपी की स्पेशल टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर दीपक, सब इंस्पेक्टर अनिल तथा रेवाड़ी सीआइए इंचार्ज विद्या सागर को एक आरोपी के बारे में पुख्ता जानकारी मिली। उसके बाद तीनों टीम के इंचार्ज ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए  निशू को धर दबोचा। निशू को सोमवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

एसआइटी प्रमुख ने बताया कि इस घटना की जानकारी एक झोलाछाप लूखी निवासी संजीव कुमार को थी। संजीव पर जघन्य अपराध की सूचना पुलिस को नहीं देने का आरोप है। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं इस मामले में प्रदेश सरकार ने रेवाड़ी के एसपी राजेश दुग्गल को हटा दिया है। एसपी (सुरक्षा) राहुल शर्मा को रेवाड़ी का नया एसपी बनाया गया है। रविवार को सीएम अपने समस्त कार्यक्रम बीच में छोड़कर चंडीगढ़ पहुंचे और पुलिस महानिदेशक बीएस संधू को तलब कर उन्हें सभी आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी के आदेश दिए।

गौरतलब है कि सामूहिक दुष्कर्म के आरोपितों में सेना का जवान पंकज, मनीष और पूर्व छात्र निशु शामिल है। आरोपितों को पकड़वाने पर एक लाख का इनाम भी घोषित है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने पुलिस प्रमुख बीएस संधू से पूरी रिपोर्ट तलब की है।

फास्ट ट्रैक कोर्ट से मिलेगा पीड़िता को न्यायः कविता जैन
हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने सीएम से बात कर फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की। जैन ने पीड़िता की कोचिंग का पूरा खर्च महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा उठाए जाने की बात भी कही है।

घटना से आहत हूंः मनोहर लाल
वहीं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मैं रेवाड़ी में सीबीएसई की टॉपर छात्र के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म कांड से बेहद आहत हूं। इस घिनौने कृत्य में शामिल किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। तीनों प्रमुख अभियुक्तों की पहचान हो गई है। एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह और भी दुर्भाग्यपूर्ण है कि अभियुक्तों में से एक सेना में कार्यरत है। 

chat bot
आपका साथी