नताशा ने कनाडा में NRI से कर ली शादी, यूपी पुलिस को ऐसे दिया चकमा

नताशा कनाडा से वापस लौटना नहीं चाहती थी, लेकिन पति इंद्रवीर बोहरा ने पहला करवाचौथ पैतृक घर पर मनाने का दबाव बनाया। इस कारण वह आने के लिए तैयार हो गई थी।

By Edited By: Publish:Sun, 28 Oct 2018 09:21 PM (IST) Updated:Mon, 29 Oct 2018 12:22 PM (IST)
नताशा ने कनाडा में NRI से कर ली शादी, यूपी पुलिस को ऐसे दिया चकमा
नताशा ने कनाडा में NRI से कर ली शादी, यूपी पुलिस को ऐसे दिया चकमा

नोएडा [सुरेंद्र राम]। नोएडा में दस हजार रुपये की इनामी प्रीमिया ग्रुप की एचआर मैनेजर और निदेशक नताशा राजपूत ने स्थानीय पुलिस को चकमा देकर कनाडा में रह रहे अप्रवासी भारतीय (एनआरआइ) से शादी कर ली थी। धोखाधड़ी के आरोप में फरार ग्रुप की निदेशक और उसकी बुआ लक्ष्मी राजपूत ने शादी डॉट कॉम पर नताशा के लिए लड़का देखा था।

मूलरूप से फरीदाबाद के सेक्टर 56 निवासी इंद्रवीर बोहरा कनाडा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और उन्हें शादी से पहले नताशा पर दर्ज धोखाधड़ी के मुकदमे की जानकारी नहीं थी। क्राइम ब्रांच का कहना है कि अप्रैल में शादी के बाद नताशा विजिटर वीजा पर दो साल के लिए कनाड़ा चली गई थी।

वह वापस लौटना नहीं चाहती थी, लेकिन पति इंद्रवीर बोहरा ने पहला करवाचौथ पैतृक घर पर मनाने का दबाव बनाया। इस कारण वह आने के लिए तैयार हो गई थी।

क्राइम ब्रांच का कहना है कि दोनों दीपावली तक रहने वाले थे। इससे पहले ही दिल्ली एयरपोर्ट से नताशा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसपी क्राइम अशोक कुमार सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि नताशा राजपूत की शादी अप्रैल में उसकी बुआ लक्ष्मी राजपूत ने शादी डॉट कॉम के माध्यम से कराई है। शुक्रवार को नताशा की गिरफ्तारी के बाद पति इंद्रवीर बोहरा ने बताया कि उन्हें रिपोर्ट दर्ज होने की जानकारी नहीं थी।

प्रीमिया ग्रुप के सीएमडी तरुण शीन और निदेशक लक्ष्मी राजपूत समेत अन्य पर रिपोर्ट दर्ज होने की जानकारी भी शादी के बाद हुई थी। दिल्ली में आर्थिक अपराध शाखा ने उनकी पत्नी से पूछताछ की थी। वहीं, आरोपित नताशा राजपूत ने बताया है कि उसे सेक्टर 20 कोतवाली में दर्ज मुकदमें के बारे में जानकारी नहीं थी। लुकऑउट नोटिस की भी जानकारी नहीं थी। जब उसे पता चला कि प्रीमिया ग्रुप खरीदारों के साथ धोखाधड़ी कर रहा है, तो उसने नौकरी छोड़ दी थी।

आज कोर्ट से नताशा की रिमांड मांगेगा क्राइम ब्रांच
एसपी क्राइम अशोक कुमार का कहना है कि सोमवार को कोर्ट से पूछताछ के लिए नताशा की रिमांड मांगी जायेगी। नताशा को फरार लक्ष्मी राजपूत और सीएमडी तरुण शीन के बारे में अवश्य जानकारी होगी। दोनों के ही विदेश में होने की आशंका है। ईओडब्ल्यू ने तरुण शीन का पासपोर्ट जब्त कर दिया है, लेकिन जानकारी मिल रही है कि वह फर्जी पासपोर्ट से विदेश भाग गया है। दोनों पर 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित है और लुकऑउट नोटिस भी जारी है।

गौरतलब है कि करवाचौथ मनाने के लिए कनाडा से भारत लौटी नामी बिल्डर की एचआर मैनेजर को नोएडा पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 27 अक्टूबर की रात को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस को काफी समय से उसकी तलाश थी। वह पति संग भागकर कनाडा में रह रही थी। उसके खिलाफ नोएडा के सेक्टर-20 थाने में धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं।

गिरफ्तार एचआर मैनेजर की पहचान नताशा राजपूत के रूप में हुई थी। वह प्रीमिया बिल्डर की एचआर मैनेजर थी। नोएडा क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे करवाचौथ की पूर्व संध्या पर (शुक्रवार रात) दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। नताशा काफी समय से पति इंद्रवीर बोहरा संग भारत से भागकर कनाडा चली गई थी। मामले में नोएडा पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था।

नताशा अपने पति इंद्रवीर बोहरा के साथ शुक्रवार रात कनाडा से दिल्ली करवा चौथ का पर्व मनाने के लिये आ रही थी। शुक्रवार देर रात वह पति के साथ एयरपोर्ट पर उतरी थी। नताशा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होने के कारण एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने उसे रोक लिया फिर नोएडा पुलिस को जानकारी दी। 

सूचना मिलते ही नोएडा पुलिस की क्राइम ब्रांच तत्काल दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची और नताशा को हिरासत में ले लिया। क्राइम ब्रांच ने प्रीमिया ग्रुप पर दर्ज धोखाधडड़ी के चार मुकदमों में नताशा को वांक्षित घोषित किया था। इन्हीं मामलों में उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। इमिग्रेशन विभाग के पास वांक्षित चल रही नताशा की डिटेल पहले से थी।

कनाडा से दिल्ली आने वाली फ्लाइट के यात्रियों की सूची में नताशा का नाम विभाग के अधिकारियों ने देखा तो वे अलर्ट हो गए। अधिकारियों ने नोएडा पुलिस को सूचना दी और खुद नताशा और उसके पति को एयरपोर्ट पर रोक कर पूछताछ करने लगी। मामले की जांच कर रहे क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर गिरीश राज पुलिस टीम के साथ एयरपोर्ट पर पहुंचे और नताशा को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी क्राइम अशोक कुमार ने बताया कि आरोपित नताशा मूलरूप से बिजनौर की रहने वाली है। वह काफी समय से मामले में फरार चल रही थी। वह, केस की आरोपी लक्ष्मी राजपूत की भतीजी है। लक्ष्मी राजपूत प्रिमिया ग्रुप के मालिक तरुण शीन की दूसरी पत्नी है। लक्ष्मी राजपूत भी धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज होने बाद, करीब छह महीने पहले फरार हो गई थी।

एसपी क्राइम ने बताया कि नताशा की इंद्रवीर बोहरा के साथ अप्रैल में शादी हुई थी। शादी के बाद वह पति संग गुरुग्राम के सेक्टर-56 में रह रही थी। धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज होने पर वह जुलाई में पति के साथ कनाडा भाग गई थी। उस पर 4 मुकदमे दर्ज हैं और उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। 

chat bot
आपका साथी