अग्निशमन दस्ते के आने से पहले ही पुलिसकर्मियों ने आग पर पाया काबू

आग इमारत में तेजी से फैलती जा रही थी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने पास ही स्थित एक मिठाई की दुकान मालिक से अग्निशमन यंत्र उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। पुलिसकर्मियों ने अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 07:45 AM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 07:46 AM (IST)
अग्निशमन दस्ते के आने से पहले ही पुलिसकर्मियों ने आग पर पाया काबू
महावीर एन्क्लेव गली संख्या छह में लगी थी आग, इमारत में फंसे सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाला गया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पालम थाना पुलिस ने आग लगने की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए अग्निशमन दस्ते के पहुंचने से पहले ही आग पर काबू भी पा लिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने इमारत में फंसे सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया।

12 जनवरी को साढ़े बारह बजे पुलिस को पता चला कि महावीर एन्क्लेव गली संख्या छह में एक इमारत में आग लगी है और उसमें लोग फंसे हैं। पालम थाना प्रभारी इंस्पेक्टर पारस नाथ वर्मा ने मौके पर हेड कांस्टेबल संजीव व महेश को भेजा और अग्निशमन विभाग को मामले से अवगत कराया।

इधर, आग इमारत में तेजी से फैलती जा रही थी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने पास ही स्थित एक मिठाई की दुकान मालिक से अग्निशमन यंत्र उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। पुलिसकर्मियों ने अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। इस बीच इलाके में गश्त कर रहे कांस्टेबल भरत व जयबीर भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिसकर्मी एक ओर जहां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे, तो वहीं दूसरी ओर इमारत में फंसे लोगों को एक-एक करके बाहर भी निकाल रहे थे। कांस्टेबल भरत ने पूरी इमारत की खिड़की व दरवाजों को खोला ताकि धुआं बाहर निकले। वे इमारत में फंसे लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकलने के लिए प्रेरित कर रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान दम घुटने से कांस्टेबल भरत की तबीयत भी खराब हो गई है। उधर, इलाके के लोग पुलिसकर्मियों की तत्परता खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी