मुख्य सचिव पिटाईः गिरफ्तार हो सकते हैं दो और AAP विधायक, पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया

मामले में आम आदमी पार्टी के आधा दर्जन से अधिक विधायक बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 01 Mar 2018 12:43 PM (IST) Updated:Thu, 01 Mar 2018 01:09 PM (IST)
मुख्य सचिव पिटाईः गिरफ्तार हो सकते हैं दो और AAP विधायक, पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया
मुख्य सचिव पिटाईः गिरफ्तार हो सकते हैं दो और AAP विधायक, पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली (जेएनएन)। पिछले महीने 19 फरवरी की रात को दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से हुई हाथापाई का मामला गरमाता जा रहा है। मुख्य सचिव के साथ बदसुलूकी के आरोप में जहां आम आदमी पार्टी (AAP) के दो विधायक जेल में बंद हैं वहीं, दो और AAP विधायकों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दरअसल, पूरे मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को दो AAP विधायकों नितिन त्यागी और राजेश ऋषि को नोटिस भेजा है।

इसमें कहा गया है कि मुख्य सचिव के साथ हुई बदसुलूकी की जांच में दोनों पुलिस का सहयोग करें। इतना ही नहीं, दिल्ली पुलिस ने फिलहाल कार्रवाई की कड़ी में दोनों विधायकों को बृहस्पतिवार शाम को सिविल लाइन थाने में बुलाया है। कहा जा रहा है कि अगर पुलिस अधिकारियों को उनके खिलाफ कुछ सबूत मिले तो दोनों नेताओं की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

यहां पर बता दें कि इस मामले में कुल 11 आम आदमी पार्टी विधायकों और कुछ कार्यकर्ताओं के नाम सामने आए हैं, इनमें मुख्य आरोपी विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल दोनों जेल में बंद हैं। पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में जी जान से जुटी है।

... इसलिए बढ़ गई है केजरीवाल के विधायकों की मुश्किल 

मामले के सामने आने पर शुरुआत में AAP ने मुख्य सचिव के बीच बदसुलूकी करने के साफ इंकार कर दिया था और कहा था उन्होंने ही हमारे साथ गलत व्यवहार किया है। वहीं, दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट में मारपीट की पुष्टि होने के बाद से केजरीवाल सरकार और पार्टी दोनों की मुश्किल बढ़ गई है। 

AAP विधायकों पर मारपीट के आरोप लगने के एक दिन बाद यानी 20 फरवरी को पुलिस ने दिल्ली के अरुणा आसफ अली अस्पताल में मुख्य सचिव की मेडिकल जांच कराई थी।

रिपोर्ट में मारपीट की पुष्टि हो गई थी। रिपोर्ट में पिटाई के चलते अंशु प्रकाश के चेहरे पर सूजन और होठ पर कट का निशान पाया गया है। इसके अलावा, चेहरे पर कट के निशान के अलावा, सूजन भी पाई गई है।

इसके साथ ही दिल्‍ली सरकार के उस दावे की भी पाेल खुल गई, जिसमें अरविंद केजरीवाल ने मुख्‍य सचिव के साथ मारपीट के आरोप का खंडन किया था। आलम यह है कि मुख्य सचिव के साथ हुई बदसलूकी और हाथापाई के मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के आधा दर्जन से अधिक विधायक बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी