दिल्ली-NCR में लूट करने का वाले गिरोह का पर्दाफाश, 6 बदमाश गिरफ्तार

पुलिस ने समस्तीपुर बिहार से 50 करोड़ रुपये की अष्टधातु की मूर्तियां लूटने वाले अंतरराष्ट्रीय मूर्ति तस्कर के भाई समेत छह लोगों गिरफ्तार किया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 29 Apr 2019 09:04 PM (IST) Updated:Mon, 29 Apr 2019 09:04 PM (IST)
दिल्ली-NCR में लूट करने का वाले गिरोह का पर्दाफाश, 6 बदमाश गिरफ्तार
दिल्ली-NCR में लूट करने का वाले गिरोह का पर्दाफाश, 6 बदमाश गिरफ्तार

गाजियाबाद, जेएनएन। कविनगर थाना पुलिस ने समस्तीपुर, बिहार से 50 करोड़ रुपये की अष्टधातु की मूर्तियां लूटने वाले अंतरराष्ट्रीय मूर्ति तस्कर के भाई समेत छह लोगों गिरफ्तार किया है। तीन अलग-अलग गिरोह के बदमाशों से पुलिस ने भारी मात्रा माल और नकदी भी बरामद की है।

पुलिस ने गाजियाबाद-नोएडा की एक दर्जन वारदातों का पर्दाफाश करने का दावा किया है। सेक्टर-23 चौकी प्रभारी अजय वर्मा ने बताया कि एएलटी आरओबी के पास से मोहम्मद हसीब आलम और तौकीर आलम को गिरफ्तार किया गया। फरीदाबाद रहने वाले दोनों आरोपित बिहार के कटिहार जिले में मनिहारी के मूल निवासी हैं। इनके पास तलाशी में पांच नए मोबाइल मिले। इनका बिल न दिखा पाने पर थाने लाकर पूछताछ की तो आरोपितों ने बताया कि ये मोबाइल उन्होंने दो हफ्ते पहले नोएडा के एक शोरूम से चोरी किए थे।

आरोपितों ने बताया कि 24 अप्रैल की तड़के सेक्टर-23 स्थित आयुष गोयल के शोरूम से 31 मोबाइल चोरी किए थे। इनके साथ अंतरराष्ट्रीय मूर्ति तस्कर कटिहार के मोहम्मद फारूक आलम भी था, जो हसीब का भाई है। फारूक ने 11 अप्रैल 2018 की सुबह समस्तीपुर के सरायरंजन थानाक्षेत्र स्थित नरघोघी मठ से अष्टधातु की 14 मूर्तियां लूटी थीं।

साल 1347 में स्थापित ऐतिहासिक मूर्तियों की कीमत करीब 50 करोड़ रुपये थी। बिहार पुलिस की टास्कफोर्स ने फारूक समेत अन्य को गिरफ्तार किया था। अंतरराष्ट्रीय मूर्ति तस्कर एनसीआर में सक्रिय हसीब ने पूछताछ में बताया कि उसका भाई फारूक मूर्ति लूट कांड में जमानत मिलने के बाद दिल्ली-एनसीआर में आ गया है।

फरीदाबाद में रहकर यह वह गिरोह के लोगों के साथ मिलकर दुकानों के ताले तोड़कर चोरी करता है। आरोपितों ने बताया कि अब तक वे एक दर्जन से अधिक वारदात कर चुके हैं। आयुष के शोरूम से चोरी किए 31 मोबाइल फारूक अपने साथ बिहार ले गया है। पुलिस के मुताबिक सभी मोबाइलों के आइएमईआइ नंबर को ट्रेस किया जा रहा है। जल्द ही फारूक व अन्य को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

दिल्ली- NCR की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी