Bike Bot Scam: अरबों के बाइक बोट घोटाले में ईडी ने की दिल्ली-NCR में छापेमारी, 1 गिरफ्तार

Bike Bot Scam जांच एजेंसी ने दिल्ली नोएडा गाजियाबाद और हापुड़ के छह ठिकानों पर यह छापेमारी की।ईडी के लखनऊ जोन के संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह ने कहा कि यह छापेमारी बाइक बोट घोटाला और आम्रपाली गु्रप के खिलाफ चल रही मनी लांड्रिंग की जांच के बाबत की गई।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 08:43 AM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 08:43 AM (IST)
Bike Bot Scam: अरबों के बाइक बोट घोटाले में ईडी ने की दिल्ली-NCR में छापेमारी, 1 गिरफ्तार
गिरफ्तार मनोज को लखनऊ की कोर्ट में सोमवार को पेश किया जाएगा।

नई दिल्ली, पीटीआइ। Bike Bot Scam: बाइक बोट घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली-एनसीआर के कई स्थानों पर रविवार को छापेमारी की। उसने एक आरोपित को गिरफ्तार भी किया है। जांच एजेंसी ने दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ के छह ठिकानों पर यह छापेमारी की।ईडी के लखनऊ जोन के संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह ने कहा कि यह छापेमारी बाइक बोट घोटाला और आम्रपाली गु्रप के खिलाफ चल रही मनी लांड्रिंग की जांच के बाबत की गई।

बाइक बोट घोटाले को लेकर चार स्थानों पर छापेमारी कर एफ-7 ब्राडकास्ट प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व डायरेक्टर मनोज त्यागी को मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया। इनकी भूमिका भी बाइक बोट घोटाले में सामने आई है। इसी मामले में साहा इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के प्रमोटर अनिल कुमार के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। दोनों कंपनियों पर बाइक बोट के निवेशकों से मिली करोड़ों रुपये की राशि को गलत तरीके से इस्तेमाल करने का आरोप है। ईडी ने छापेमारी के दौरान नौ लाख से ज्यादा की नकदी के साथ ही कुछ कागजात भी जब्त किए हैं। गिरफ्तार मनोज को लखनऊ की कोर्ट में सोमवार को पेश किया जाएगा।

मनोज त्यागी इस मामले के मुख्य आरोपितों में से एक विजेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी सहयोगी हैं। उन्हें कई करोड़ रुपये के वित्तीय लेन-देन के मामले में तथ्यों को छिपाने और एजेंसी को गुमराह करने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

वहीं दूसरे मामले में एजेंसी ने दक्षिणी दिल्ली की एक कंपनी से जुड़े गाजियाबाद के कार्यालय पर छापेमारी की। यह छापेमारी आम्रपाली गु्रप से जुड़े मामले से संबंधित है। गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा मुख्यालय वाली बाइक बोट टैक्सी सेवा पर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा सहित कई राज्यों में 2.25 लाख निवेशकों से 3,000 से 4,000 करोड़ रुपये ठगने का आरोप है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी