यूपीः नोएडा में आयुष्मान योजना के नाम पर ठगी, कुछ ही देर में सैकड़ों बन गए शिकार

भारत सरकार की आयुष्मान योजना को लागू हुए कुछ ही दिन हुए हैं, लेकिन दिल्ली से सटे नोएडा में ठगी का मामला भी सामने आ गया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 27 Sep 2018 09:57 AM (IST) Updated:Thu, 27 Sep 2018 09:57 AM (IST)
यूपीः नोएडा में आयुष्मान योजना के नाम पर ठगी, कुछ ही देर में सैकड़ों बन गए शिकार
यूपीः नोएडा में आयुष्मान योजना के नाम पर ठगी, कुछ ही देर में सैकड़ों बन गए शिकार

नोएडा (जेएनएन)। भारत सरकार की आयुष्मान योजना को लागू हुए कुछ ही दिन हुए हैं, लेकिन दिल्ली से सटे नोएडा में ठगी का मामला भी सामने आ गया है। जानकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने आयुष्मान योजना के नाम पर लोगों से ठगी करने के आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने योजना का फॉर्म भरने के बदले में 100-100 रुपये लिए थे।

आयुष्मान भारत योजना शुरू हुए महज तीन दिन हुए हैं। इसी का फायदा उठाकर आरोपित ने लोगों को ठगी का शिकार बनाया। सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने बताया आरोपित बुधवार को सेक्टर-16 जेजे कॉलोनी में 300 फॉर्म लेकर पहुंचा। उसके पहुंचते वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। सभी ने 100-100 रुपये देकर फॉर्म भर दिए, लेकिन कॉलोनी के सलीम नामक शख्स को जब युवक के ठग होने का शक हुआ तो उसने आरोपित से योजना के बारे में विस्तार से पूछा। आरोपित योजना के बारे में जानकारी नहीं दे सका।

खुद को लोगों के बीच घिरता देख आरोपित वहां से भागने लगा। वहां मौजूद भीड़ ने उसकी धुनाई कर दी। फिर 100 नंबर पर फोन कर मामले की सूचना पुलिस दी गई। कोतवाली प्रभारी मनोज पंत ने बताया मौके पर पहुंची पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई।

आरोपी की पहचान महेशंचद निवासी खोड़ा कॉलोनी के रूप में हुई है। पुलिस आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया आरोपी ने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने पीछा कर आरोपी को दबोच लिया।

गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनुराग भार्गव ने बताया कि योजना का लाभ पाने के लिए लोगों को किसी भी तरह की फार्म भरने की जरूरत नहीं है। न योजना किसी को कई पैसा देने की जरूरत है। 

chat bot
आपका साथी