Delhi Coronavirus Case: 10 महीने में पहली बार लोकनायक अस्पताल में एक भी कोरोना मरीज नहीं हुआ भर्ती

दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल लोकनायक में भी शुक्रवार तक पिछले 24 घंटे में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती नहीं हुआ। इस पर खुशी जताते हुए अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डाक्टर सुरेश कुमार ने कि पिछले 10 महीनों में यह पहला मौका है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 07:24 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 07:24 PM (IST)
Delhi Coronavirus Case: 10 महीने में पहली बार लोकनायक अस्पताल में एक भी कोरोना मरीज नहीं हुआ भर्ती
दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल लोकनायक की फाइल फोटो

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आने से अब अस्पतालों में भी भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या घटती जा रही है। इसी क्रम में दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल लोकनायक में भी शुक्रवार तक पिछले 24 घंटे में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती नहीं हुआ। इस पर खुशी जताते हुए अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डाक्टर सुरेश कुमार ने कि पिछले 10 महीनों में यह पहला मौका है, जब एक भी कोरोना का मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं हुआ।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से कम हो रहा है। यह राहत की बात है। इससे साफ है कि आने वाले कुछ महीनों में दिल्ली कोरोना मुक्त हो सकती है।

शुक्रवार को नान कोविड वार्ड में जन्मा बच्चा

लोकनायक में गुरुवार से नान कोविड मरीजों के लिए स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की आपातकालीन सेवाएं भी शुरू हो गईं। गुरुवार को भर्ती हुई एक महिला ने नान कोविड वार्ड में शुक्रवार को एक बच्चे को जन्म दिया। पिछले 10 महीने में यह पहली बार है जब अस्पताल में किसी नान कोविड वार्ड में गर्भवती महिला की डिलीवरी हुई। हालांकि, पिछले 10 महीनों में अस्पताल में 600 से अधिक गर्भवती महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया था, लेकिन ये सभी या तो कोरोना से पीड़ित थीं या फिर लक्षण होने की वजह से कोरोना की संदिग्ध थीं। अस्पताल में नान कोविड सुविधाओं में तेजी आने से डाक्टरों और अन्य कर्मचारियों ने भी खुशी जताई।

लोकनायक ने किया 15 हजार से अधिक कोरोना मरीजों का इलाज

उल्लेखनीय है कि लोकनायक अस्पताल ने देश में सबसे अधिक कोरोना मरीजों का इलाज किया है। अस्पताल में 15 हजार से अधिक कोरोना मरीजों या संदिग्धों का इलाज किया है। 11 हजार से अधिक कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घर भी लौटे। साथ ही अस्पताल में दो हजार से अधिक कोरोना पीड़ितों की डायलिसिस भी की गई।

ढाई हजार से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों ने दीं सेवाएं

650 डाक्टरों, 1450 नर्स और 500 पेरामेडिकल और अन्य कर्मचारियों ने लोकनायक अस्पताल में काम किया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी