Nepal Plane Crash: विमान हादसे के समय फेसबुक पर लाइव थे गाजीपुर के सोनू, कैमरे में कैद हुए अंतिम पल

Nepal Plane Crash विमान हादसे का शिकार हुए गाजीपुर के चारों युवक पैराग्लाइडिंग करने पोखरा जा रहे थे। नेपाल घूमने गए सोनू द्वारा कैमरे में कैद किए गए हादसे के अंतिम पल। विमान में चढ़ने से पूर्व भी इंटरनेट मीडिया पर सोनू ने साझा की थी तस्वीर।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 16 Jan 2023 01:08 AM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2023 06:34 AM (IST)
Nepal Plane Crash: विमान हादसे के समय फेसबुक पर लाइव थे गाजीपुर के सोनू, कैमरे में कैद हुए अंतिम पल
Nepal Plane Crash नेपाल विमान हादसे की तस्वीर।

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। Nepal Plane Crash नेपाल में रविवार को हुए विमान हादसे में पांच भारतीयों की भी मौत हुई है। इनमें गाजीपुर के चार दोस्त सोनू जायसवाल, अनिल कुमार राजभर, अभिषेक कुशवाहा और विशाल शर्मा भी थे। विमान हादसे के समय सोनू फेसबुक लाइव कर रहे थे। इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में सोनू अपने दोस्तों के साथ बेहद खुश दिख रहे हैं। 1.24 मिनट के वीडियो में वह विमान की खिड़की से बाहर का दृश्य कैमरे में कैद कर रहे हैं। हादसे से क्षण भर पहले तक विमान के अंदर सब सामान्य दिखाई दे रहा है। अचानक चीख पुकार मच जाती है और आग लग जाती है।

पैराग्लाइंडिंग करने जा रहे थे पोखरा

समाचार एजेंसी प्रेट्र के मुताबिक चारों दोस्त पर्यटन केंद्र पोखरा में पैराग्लाइंडिंग गतिविधियों में हिस्सा लेने जा रहे थे। दक्षिणी नेपाल के सरलाही जिला निवासी अजय कुमार शाह ने बताया हम एक ही वाहन में सवार होकर भारत से काठमांडू आए थे। पोखरा जाने से पहले वे पशुपतिनाथ मंदिर के पास गौशाला और फिर होटल डिस्कवरी आफ थामेल में रुके थे। उनकी गोरखपुर के रास्ते पोखरा से भारत वापस लौटने की योजना थी। गाजीपुर के चक जैनब गांव के रहने वाले 30 वर्षीय सोनू ने विमान में चढ़ने से पूर्व भी अपनी तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर साझा की थी। वह लंबे समय से नेपाल घूमने जाने की तैयारी कर रहे थे।

सोनू की गाजीपुर में बियर, शराब की दुकान

पांच भाइयों में सबसे छोटे सोनू की गाजीपुर के कादीपुर में बियर, शराब की दुकान है। परिवार में पत्नी संगीता और छह और तीन वर्ष की दो बेटियां और छह माह का बेटा है। सोनू के गांव के ही 25 वर्षीय अनिल राजभर जहूराबाद चट्टी पर कंप्यूटर और पान की दुकान चलाते थे। 23 वर्षीय विशाल शर्मा टीवीएस बाइक एजेंसी में फाइनेंस का काम देखते थे। विशाल के पिता संतोष शर्मा नाइजीरिया में काम करते हैं। नोनहरा थाना के धरवां गांव निवासी 25 वर्षीय अभिषेक कुशवाहा अलावलपुर में जनसेवा केंद्र चलाते थे।

तीन दोस्तों की पहली हवाई यात्रा थी

नए साल पर नेपाल घूमने गए चारों दोस्तों में सोनू जायसवाल के अलावा अन्य तीन की यह पहली हवाई यात्रा थी। चारों दोस्त दस जनवरी को नेपाल के लिए निकले थे। उन्हें मंगलवार को लौटना था। ग्रामीणों के मुताबिक, पशुपतिनाथ का दर्शन करने के बाद चारों काठमांडू से पोखरा के लिए विमान में सवार हुए। पोखरा के आस-पास के पर्यटन स्थल घूमने के बाद उन्हें घर लौटना था।

chat bot
आपका साथी