पढ़िए- नेहा कक्कड़ के बारे में, कैसे तय किया जागरण में गाने से लेकर बॉलीवुड सिंगर बनने का सफर

नेहा कक्कड़ को अचानक ही कामयाबी नहीं मिली बल्कि उन्होंने ढेरों मुश्किल हालातों का सामना किया।

By Edited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 11:52 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 11:53 PM (IST)
पढ़िए- नेहा कक्कड़ के बारे में, कैसे तय किया जागरण में गाने से लेकर बॉलीवुड सिंगर बनने का सफर
पढ़िए- नेहा कक्कड़ के बारे में, कैसे तय किया जागरण में गाने से लेकर बॉलीवुड सिंगर बनने का सफर

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। बॉलीवुड की टॉप फीमेल सिंगर में शुमार नेहा कक्कड़ ने अथक प्रयास और लंबे संघर्ष के बाद अपना मुकाम बनाया है। उन्होंने फुरकत के दिन भी देखे हैं। कभी नेहा कक्कड़ और उनकी बहन सोनू कक्कड़ भगवती जागरण में मां के गीत गाकर परिवार चलाते थे।

कुछ साल पहले नेहा कक्कड़ ने एक सिंगिग रिएलिटी शो के मंच पर अपने संघर्ष के बारे में बताया था और वह अपने संघर्ष की कहानी  सुनाते वक्त वह फूट-फूटकर रो पड़ी थीं।

नेहा कक्कड़ की मानें तो परिवार का पेट पालने के लिए उनके पिता एक कॉलेज के बाहर समोसे बेचते थे। समोसे बेचकर जो भी आमदनी मिलती उससे परिवार के पांचों प्राणियों का भरण-पोषण और बाकी खर्च संभाला जाता। उन्होंने यह भी बताया था कि पापा के समोसे बेचने के चलते लोग उन्हें चिढ़ाते भी थे। 

यह भी जानें

वर्ष 2006 के टीवी रियलिटी शो इंडियन आइडल 2 में उन्होंने भाग लिया था। नेहा कक्क्ड़ का जन्म 6 जून 1988 को उत्तराखंड के ऋषिकेश में हुआ था। नेहा इंडियन आइडल सीजन 2 का भी हिस्सा रह चुकी हैं। नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) महज 4 साल की उम्र से गाना गा रही हैं। 4 साल की उम्र में गायकी शुरू की थी और 16 साल की उम्र तक सिर्फ भजन संध्या ही कर रही थी।   नेहा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के हौली पब्लिक स्कूल से की हैं। उत्तराखंड के ऋषिकेश की रहने वाली नेहा कक्कड़ ने दिल्ली में लंबा संघर्ष किया है, इसके बाद मुंबई में लंबा संघर्ष चला और वह एक कामयाब सिंगर हैं।  नेहा कक्कड़ ने दिलबर, काला चश्मा, गरमी, आंखे मारे, सेकेंड हैंड जवानी, कोका कोला जैसे गाने गाकर सुर्खियां बटोरी हैं। उनके ये गाने खूब सुने जाते हैं। नेहा की एक बड़ी बहन है- सोनू कक्कड़ जोकि एक गायिका हैं। नेहा का भाई टोनी कक्कड़ भी सिंगर होने के साथ नामी कंपोजर है।
chat bot
आपका साथी