Delhi News: जामिया नगर इलाके में स्कूल से घर लौट रहे 12वीं के छात्र की हत्या मामले में एक गिरफ्तार

Delhi News पुलिस उपायुक्त ने बताया कि हत्या के मामले में जांच कर रही पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर बटला हाउस अजीम डेरी के खालिद को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसने मृतक को 72 हजार रुपए आइफोन खरीदने के लिए दिए थे।

By Rajneesh kumar pandeyEdited By: Publish:Sat, 01 Oct 2022 05:40 PM (IST) Updated:Sat, 01 Oct 2022 05:40 PM (IST)
Delhi News: जामिया नगर इलाके में स्कूल से घर लौट रहे 12वीं के छात्र की हत्या मामले में एक गिरफ्तार
Delhi News: आरोपित की पहचान बटला हाउस अजीम डेरी के खालिद के रूप में हुई है।

नई दिल्ली [रजनीश कुमार पाण्डेय]। जामिया नगर इलाके में स्कूल से घर लौटे रहे 12वीं कक्षा के छात्र की उसके घर बाहर गोली मार कर हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान बटला हाउस अजीम डेरी के खालिद के रूप में हुई है।

शुक्रवार रात आरोपित ने मृतक मो. अब्दुला को गोली मारी थी। स्वजन के अनुसार, फायरिंग की आवाज सुनकर घर के बाहर आए स्वजन ने घायल को अस्पताल पहुंचाया और मामले की सूचना पुलिस को दी। अस्पताल में 17 वर्षीय नाबालिग को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने के बाद पहुंची जामिया नगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया।

पुलिस उपायुक्त ईशा पांडेय ने बताया कि हत्या के मामले में जांच कर रही पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर बटला हाउस अजीम डेरी के खालिद को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसने मृतक को 72 हजार रुपए आइफोन खरीदने के लिए दिए थे। 

उधर, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में तीन तलाक गैरकानूनी होने और इसे रोकने के लिए कानून बनने के बाद भी तीन तलाक के मामले कम नहीं हो रहे हैं। आए दिन केस दर्ज हो रहे हैं। कार व तीन लाख रुपये की मांग पूरी नहीं होने के कारण एक और महिला को इसका शिकार बनाया गया है। पीड़िता के पिता ने नगर कोतवाली पति, सास, ननद व जेठ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

पीड़िता की शादी मई 2020 में अर्थला में रहने वाले व्यक्ति से हुई थी। कुछ दिन बाद ही ससुराली तीन लाख रुपये और कार मांगने लगे। नहीं मिलने पर कई बार मारपीट की गई, लेकिन हर बार समझौते के बाद पीड़िता ससुराल चली जाती थी।

आरोप है कि 25 सितंबर को जेठ ने पीड़िता अश्लील हरकत कर दुष्कर्म का प्रयास किया। उन्होंने इसकी शिकायत पति से की तो वह बोला दहेज मिलने तक तेरे साथ ऐसा ही सुलूक होगा। पीड़िता ने विरोध किया सभी ने मारपीट की और गला दबाकर हत्या का प्रयास किया। शोर मचाने पर पड़ोसियों ने उसे बचाया और पीड़िता के स्वजन को सूचना दी। नगर कोतवाल अमित खारी का कहना है कि केस दर्ज कर छानबीन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी