Good News: दिल्ली के लाखों लोगों को मिलती रहेगी 200 यूनिट मुफ्त बिजली

आम आदमी पार्टी सरकार ने चालू वित्त वर्ष के लिए बिजली उपभोक्ताओं को दी जाने वाली 200 यूनिट मुफ्त बिजली के लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 21 Apr 2020 10:19 AM (IST) Updated:Tue, 21 Apr 2020 10:29 AM (IST)
Good News: दिल्ली के लाखों लोगों को मिलती रहेगी 200 यूनिट मुफ्त बिजली
Good News: दिल्ली के लाखों लोगों को मिलती रहेगी 200 यूनिट मुफ्त बिजली

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन के बीच दिल्ली के लाखों लोगों के लिए खुशखबरी आई है। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने चालू वित्त वर्ष के लिए बिजली उपभोक्ताओं को दी जाने वाली 200 यूनिट मुफ्त बिजली के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। बिजली वितरण कंपनी को इस मद में दी जाने वाली सब्सिडी जारी रहेगी।

यहां पर बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 से महज 3 महीने पहले अरविंद केजरीवाल सरकार ने मुफ्त बिजली देना शुरू किया था। इससे पहले दिल्ली सरकार उपभोक्ताओं को 400 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने पर बिल में 50 फीसद की रियायत देती थी।

बता दें कि चुनावी घोषणा पत्र में भी अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि नई सरकार में भी मुफ्त बिजली मिलती रहेगी। इस संबंध में ऊर्जा सचिव ने आदेश जारी कर दिया है। इसमें दिल्लीवासियों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली दिए जाने और वितरण कंपनियों को दी जाने वाली सब्सिडी का जिक्र है। चालू वित्त वर्ष के लिए बिजली कंपनियों को सब्सिडी देने के लिए बजट में 2800 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

chat bot
आपका साथी