विवादों में आई शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो', भावनाएं भड़काने का लगा आरोप

फिल्म जीरो के प्रोमो के कारण सिख भावनाओं को ठेस पहुंचने की बात कही गई है। सिखों में सिर्फ अमृतधारी व्यक्ति ही कृपाण धारण कर सकता है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 08:32 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 08:32 PM (IST)
विवादों में आई शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो', भावनाएं भड़काने का लगा आरोप
विवादों में आई शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो', भावनाएं भड़काने का लगा आरोप

नई दिल्ली, जेएनएन। अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में केस दर्ज कराया है। आरोप है कि शाहरुख ने 'जीरो' फिल्म के पोस्टर में कृपाण धारण कर रखी है, जिसको लेकर विवाद हुआ है। 

भावनाओं को लगी ठेस  

नॉर्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई शिकायत में विधायक सिरसा ने बताया कि उनको सिख संगत से बहुत बड़ी संख्या में शिकायतें मिली हैं जिसमें आनंद एल राय की फिल्म 'जीरो' के प्रोमो के कारण सिख भावनाओं को ठेस पहुंचने की बात कही गई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि सिखों में सिर्फ अमृतधारी व्यक्ति ही कृपाण धारण कर सकता है। 

प्रोमो बंद कराया जाए 

अकाली दल के विधायक ने पुलिस को आवदेन दिया कि वह फिल्म के डायरेक्टर आनंद एल राय और एक्टर शाहरुख खान पर केस दर्ज करें। उन्होंने यह अपील भी की है कि फिल्म 'जीरो' के जिस प्रोमो में शाहरुख खान कृपाण पहने हुए नजर आते हैं उसे तुरंत बंद करवाया जाए। 

धर्म का मजाक

सिरसा ने कहा कि हम यह कभी बर्दाश्त नहीं कर सकते कि कोई भी फिल्म एक्टर सिक्खों के धार्मिक महत्व वाली बातों को गलत ढंग के साथ पेश करे। उन्होंने कहा का इस प्रोमो में फिल्म एक्टर न सिर्फ कृपाण धारण किए दिखाई देते हैं बल्कि इस में वह हंसते दिखाई दे रहे हैं जिससे हमारे धर्म का मजाक उड़ता प्रतीत होता है।

21 दिसंबर को रिलीज होगी फिल्म

गौरतलब है कि फिल्म 'जीरो' एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसकी कहानी हिमांशु शर्मा द्वारा लिखी गई है।फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय कर रहे हैं। यह फिल्म इस साल 21 दिसंबर को रिलीज की जाएगी। इसमें अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं। खबरों के मुताबिक फिल्म 'जीरो' एक ऐसी कहानी है जो किसी की जिंदगी की खामियों का जश्न मनाती है।

chat bot
आपका साथी