Delhi: सरकारी संस्थान में नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से 2.70 लाख रुपये की ठगी, गिरफ्तार

लिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 24 मार्च को फतेहपुर बेरी थाना पुलिस को एक सरकारी संस्थान में तैनात सिक्योरिटी आफिसर ने शिकायत दी। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि 24 मार्च को 12 बजे उनके आफिस में तीन लोग नौकरी ज्वाइन करने के लिए आए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 29 Mar 2021 10:34 AM (IST) Updated:Mon, 29 Mar 2021 10:34 AM (IST)
Delhi: सरकारी संस्थान में नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से 2.70 लाख रुपये की ठगी, गिरफ्तार
नंबर की सीडीआर निकाली और प्रिंस वर्मा को गिरफ्तार कर लिया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सरकारी संस्थान में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले एक युवक को फतेहपुर बेरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपित प्रिंस वर्मा इंजीनियरिंग और होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर चुका है। फतेहपुर बेरी थाना पुलिस ने आरोपित के पास से एक मेक बुक आईपैड, सरकारी संस्थान के नियुक्ति पत्र, आइडी कार्ड और सरकारी संस्थान की स्टैंप भी बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। अब तक की जांच में सामने आया है कि आरोपित 100 से ज्यादा लोगों को ठग चुका है।

पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 24 मार्च को फतेहपुर बेरी थाना पुलिस को एक सरकारी संस्थान में तैनात सिक्योरिटी आफिसर ने शिकायत दी। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि 24 मार्च को 12 बजे उनके आफिस में तीन लोग नौकरी ज्वाइन करने के लिए आए। तीनों के पास नियुक्ति पत्र था, लेकिन जांच करने पर पाया गया कि यह नियुक्ति पत्र फर्जी था।

पूछताछ करने पर पता चला कि तीनों को प्रिंस वर्मा नाम के युवक ने नौकरी दिलाई है और उन्होंने ही कागजात दिया है। सिक्योरिटी आफिसर की शिकायत पर इंस्पेक्टर कुलदीप, एसआइ सतेंद्र गुलिया व एसआइ ऋषिकेश की टीम ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर छानबीन शुरू की। प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी ने तीनों ने पीडि़तों से 90-90 हजार रुपये लिए थे। उसके एवज में आरोपित ने उन्हें नियुक्ति पत्र और गेट पास दिया था। तीनों ही जांच में फर्जी पाए गए।

पीड़ितों से जानकारी लेने के बाद पुलिस ने आरोपित के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाने के साथ ही नंबर की सीडीआर निकाली और प्रिंस वर्मा को गिरफ्तार कर लिया।

कांट्रैक्ट पर संस्थान में एक माह तक काम कर चुका है आरोपित

आरोपित प्रिंस वर्मा बिहार का रहने वाला है। उसने बताया कि वह होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई के बाद दिल्ली आया और एक बड़ी होटल में नौकरी करने लगा। इसके बाद उसने शादी की और नौकरी छोड़ दी। इसके बाद उसने इसी संस्थान में एक कांट्रैक्टर के जरिये एक माह तक काम कर यहां के बारे में जानकारी जुटाई थी और जल्दी और ज्यादा पैसा कमाने के लिए लोगों को नौकरी का झांसा देकर ठगना शुरू कर दिया।

chat bot
आपका साथी