रास्ते में रोक कर किया नमस्ते, सोने के कंगन ठगे; पैर छूकर हुआ फरार

ठगी का यह मामला दक्षिणी दिल्ली का है। वहीं ठगी का पता चला तो पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 08 Jun 2019 11:59 AM (IST) Updated:Sun, 09 Jun 2019 12:59 PM (IST)
रास्ते में रोक कर किया नमस्ते, सोने के कंगन ठगे; पैर छूकर हुआ फरार
रास्ते में रोक कर किया नमस्ते, सोने के कंगन ठगे; पैर छूकर हुआ फरार

नई दिल्ली, जेएनएन। मालवीय नगर थानाक्षेत्र में बुजुर्ग महिला से सोने के दो कंगन ठगने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपित ने पीड़िता को रोककर पहले नमस्ते किया। झांसा देकर कंगन ठगे और पैर छूकर चला गया। ठगी का पता चला तो पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, खिड़की एक्सटेंशन, मालवीय नगर में 68 वर्षीय शशिबाला परिवार के साथ रहती हैं। बृहस्पतिवार शाम 6 बजे वे घर से पार्क में टहलने जा रही थीं। गुप्ता कॉलोनी में हेल्थ केयर मेडिकेयर शॉप के सामने स्कूटर से एक ठग आया। उसने पहले नमस्ते किया और उनके जैसे कंगन बनवाने की बात कही। इसके लिए उसने उनसे कंगन मांगे। झांसा देने के लिए ठग ने पीड़िता के जानकार ज्वेलर के हाथों भेजने की बात कही। इस पर झांसे में आकर शशिबाला ने उसे दोनों कंगन उतारकर दे दिए।

इसके बाद आरोपित ने पीड़िता के पैर छुए और फरार हो गया। पीड़िता ने घर पहुंचकर परिचित ज्वेलर से फोन पर बात की तो उन्हें ठगी की जानकारी हुई। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल के आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। क्षेत्र में सक्रिय ठगों पर शिकंजा कसने के लिए टीमें लगा दी गई हैं।

चोरी के जेवर गिरवी रख लोन लेने वाले चार गिरफ्तार
मुथुट फाइनेंस में चोरी के जेवरात गिरवी रखकर लोन लेने वाले गिरोह के चार सदस्यों को नेब सराय पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। आरोपितों में एक नाबालिग व एक युवती शामिल है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने 250 ग्राम सोने व 850 ग्राम चांदी के जेवर, नौ मोबाइल, 5200 रुपये नकद, गैस कटर व लोहे की रॉड बरामद की की है। पुलिस इस मामले में मुथूट फाइनेंस के अधिकारी-कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच कर रही है।
डीसीपी साउथ विजय कुमार के मुताबिक पकड़े गए आरोपित सौरभ व अजीत निवासी संगम विहार, प्रियंका व एक नाबालिग हैं। प्रियंका अजीत की गर्लफ्रैंड है। सौरभ, अजीत व नाबालिग घरों व फ्लैटों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। उसके बाद प्रियंका चोरी के जेवरातों को मुथुट फाइनेंस में गिरवी रखकर लोन लेती थी। आरोपितों ने कुछ दिन पूर्व नेब सराय थानाक्षेत्र में खानपुर निवासी जनेश्वर प्रसाद के घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। वह मॉर्निंग वॉक पर जाते वक्त घर का दरवाजा बंद करना भूल गए थे। सीसीटीवी फुटेज से एक आरोपित सौरभ की पहचान हुई। पुलिस ने सौरभ को हिरासत में लेकर शिकंजा कसा तो बाकी आरोपितों की पहचान हुई। एसीपी सुधांशु धामा व एसएचओ नेब सराय नरेश सोलंकी की टीम ने अन्य आरोपितों को भी संगम विहार से दबोच लिया।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी