Delhi Rain Updates: जलजमाव पर बोले सीएम केजरीवाल, यह समय एक-दूसरे पर दोषारोपण का नहीं

दिल्ली में रविवार को हुई भारी बारिश ने जहां एक तरह गर्मी से राहत दिलाई वहीं दूसरे ओर लोगों की समस्याएं बढ़ा दी है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 19 Jul 2020 12:38 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2020 03:16 PM (IST)
Delhi Rain Updates: जलजमाव पर बोले सीएम केजरीवाल, यह समय एक-दूसरे पर दोषारोपण का नहीं
Delhi Rain Updates: जलजमाव पर बोले सीएम केजरीवाल, यह समय एक-दूसरे पर दोषारोपण का नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को हुई भारी बारिश ने जहां एक तरह गर्मी से राहत दिलाई वहीं दूसरे ओर लोगों की समस्याएं बढ़ा दी है। कई जगहों पर जलजमाव से जनजीवन प्रभावित हुआ है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, मिंटो ब्रिज के नीचे बने अंडरपास में भारी जलजमाव हो गया। यहां से एक ड्राइवर का शव बरामद हुआ है। माना जा रहा है कि पानी में डूबने से ड्राइवर की मौत हुई है।

Delhi Rain Updates सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि मिंटो ब्रिज से जलभराव निकाल दिया गया है। आज सुबह से ही मैं एजेंसियों के संपर्क में था और वहां से पानी हटाने की प्रक्रिया मॉनिटर कर रहा था।  दिल्ली में ऐसे और भी स्थानों पर हम नजर रखे हुए हैं। जहां भी पानी इकट्ठा हुआ है उसे तुरंत पम्प किया जा रहा हैं। इस साल सभी एजेंसियां, चाहे वो दिल्ली सरकार की हो या MCD की, कोरोना नियंत्रण में लगी हुई थी। करोना की वजह से उन्हें कई कठिनाइयां आयीं। ये वक्त एक दूसरे पर दोषारोपण का नहीं है। सबको मिल कर अपनी जिम्मेदारियां निभानी है। जहां जहां पानी भरेगा, हम उसे तुरंत निकालने का प्रयास करेंगे। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने जलजमाव से पानी में डूबने के कारण मौत के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।  आदेश गुप्ता ने कहा कि हर मानसून में दिल्ली की सड़कें जल मग्न हो जाती हैं। अगर पहले से ही सही कदम उठाएं जाते तो आज जल भराव के कारण मिंटो ब्रिज पर मौत न हुई होती। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जयप्रकाश ने पानी में ड्राइवर के डूबने से मौत पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार गैर जिम्मेदार रवैया अपनाएगी तो दिल्ली में ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। मुख्यमंत्री को जिम्मेदारीलेनी चाहिए और सहायता भी देनी चाहिए। ऐसी घटनाएं दोबारा न घटे उसके लिए सरकार को काम करना चाहिए। आज दिल्ली सरकार कहां है? 

chat bot
आपका साथी