लाइफस्टाइल: फैशन पर समर वैकेशन का कूल इफेक्ट, ऐसे करें मौज-मस्ती

इस समय हर लेटेस्ट फैशन को हटाकर वैकेशन स्पेशल स्टाइल इन है। इसमें लोग डिजाइनर्स से सलाह भी ले रहे हैं।

By Edited By: Publish:Mon, 27 May 2019 06:34 PM (IST) Updated:Wed, 29 May 2019 02:53 PM (IST)
लाइफस्टाइल: फैशन पर समर वैकेशन का कूल इफेक्ट, ऐसे करें मौज-मस्ती
लाइफस्टाइल: फैशन पर समर वैकेशन का कूल इफेक्ट, ऐसे करें मौज-मस्ती

गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता]। छुट्टियां शुरू होने के साथ ही लोगों के वैकेशन प्लान हो चुके हैं। इसका असर फैशन इंडस्ट्री पर भी देखने को मिल रहा है। इस समय हर लेटेस्ट फैशन को हटाकर वैकेशन स्पेशल स्टाइल 'इन' है। इसमें लोग डिजाइनर्स से सलाह भी ले रहे हैं। डिजाइनर्स के मुताबिक वे लोगों को सलाह दे रहे हैं कि हर तरह के पुराने परिधानों को कुछ समय के लिए हटाकर नए कूल और सूदिंग परिधान व स्टाइल एक्सेसरीज को अपनाना चाहिए।

ऐसे में लोग पहनावे से लेकर बैग और शेड्स (गॉगल्स) तक को वैकेशन स्टाइल में चुन रहे हैं। कूल व कंफर्टेबल वैकेशन का अंदाज फैशन डिजाइनर सानिया मल्होत्रा का कहना है कि समर वैकेशन मतलब कहीं किसी कूल स्थान पर मौज-मस्ती। इस मौज-मस्ती के साथ-साथ स्टाइल को भी बरकरार रखने व बेहतरीन यादगार फोटो के लिए स्टाइलिश दिखना वैकेशन का अहम हिस्सा हो गया है।

ऐसे में कूल फैब्रिक, पेस्टल रंग और बड़ी स्टाइलिश एक्सेसरीज वैकेशन लुक को कंपलीट कर रहे हैं। कूल और स्टाइलिश परिधान फैशन डिजाइनर राखी कपूर के मुताबिक वैकेशन ट्रेंड में इस समय जंपसूट, कॉटन, लीनन व रेयॉन के लूज व हाईवेस्ट ट्राउजर, हैंकी टॉप्स, प्लेसूट क्रापटॉप व प्लाजो शामिल हैं।

राखी के मुताबिक यह परिधान स्टाइल और कंफर्ट के लिहाज से बेहतरीन वैकेशन ट्रेंड साबित हो रहे हैं। सबमें वैकेशन को देखते हुए फ्लोरल व ट्रॉपिकल प्रिंट पसंद किए जा रहे हैं। एक्सेसरीज व ज्वेलरी केवल कपड़े ही नहीं, यह वैकेशन थीम एक्सेसरीज व ज्वेलरी पर जादू चला रहा है। हैंड बैग्स, जूते, बेल्ट, सन ग्लासेज से लेकर स्कार्फ, स्टॉल, चोकर आदि भी हरे रंगों में बनाए जा रहे हैं।

विभिन्न ब्रांड्स में हरे रंग, ऑलिव ग्रीन और पेस्टल रंगों में यह चीजें पसंद की जा रही हैं। इसके अलावा, बड़े आकार के ब्रेसलेट, घड़ियां, कड़े, चूड़ियां, रिग्स, चेन आदि भी इसी रंग में आ रहे हैं। ज्वेलरी डिजाइनर अनुभा पुरी के मुताबिक इस सीजन में हर ज्वेलरी पर ग्रीन टच दे रहे हैं। कॉस्मेटिक्स पर भी वैकेशन का रंग केवल पहनावे व एक्सेसरीज ही नहीं, कॉस्मेटिक्स पर भी वैकेशन का रंग दिख रहा है। आइशैडो, लाइनर, यहां तक कि ग्रीन शेड में लिपस्टिक्स भी आ रहे हैं।

पहले केवल विशेष आयोजन के दौरान इस तरह का मेकअप होता था लेकिन अब हर मौके पर लाइट से लेकर डार्क मेकअप तक में पेस्टल व मैट रंग नजर आने वाला है। कॉस्मेटिक कंपनियों ने भी सीजन के नए ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए प्रोडक्ट्स उतार दिए हैं। फैशन पर वैकेशन का जादू चढ़ा हुआ है। लोग बाहर जाते हैं तो ऐसे में स्टाइलिश के साथ साथ कंफर्टेबल कैसे रहें, इसके लिए अलग तरीके के परिधान पसंद कर रहे हैं।

फैशन एक्सपर्ट पुनीत जैन ने कहा कि केवल वेस्टर्न ही नहीं बल्कि मैक्सी कॉटन कुर्तीज व इजीब्रीजी समर कुर्ती, प्लाजो व लॉन्ग स्कर्ट जैसे एथनिक परिधान भी लोगों को भा रहे हैं। वहीं फैशन एक्सपर्ट निधि यादव ने कहा कि ओढ़नी जंपसूट, प्ले सूट प्लाजो और पैंट्स अपने आप में पूरा वैकेशन ट्रेंड हैं। इसके अलावा एक्सेसरीज में जंक ज्वेलरी, ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी व सिलवर ज्वेलरी काफी इन हैं। लोग इनके बारे में सलाह ले रहे हैं और अपने वैकेशन को परफेक्ट बना रहे हैं।

 दिल्ली की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी