LG vs Delhi Government: शिक्षकों की फिनलैंड यात्रा पर संशय बरकरार, दिल्ली सरकार ने LG को फिर भेजा प्रस्ताव

दिल्ली के LG वीके सक्सेना और CM अरविंद केजरीवाल के बीच तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच दिल्ली सरकार ने शिक्षकों को फिनलैंड भेजने का प्रस्ताव फिर से भेजा है। एलजी और दिल्ली सरकार के बीच तनातनी का दौर जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 20 Jan 2023 04:49 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jan 2023 04:49 PM (IST)
LG vs Delhi Government: शिक्षकों की फिनलैंड यात्रा पर संशय बरकरार, दिल्ली सरकार ने LG को फिर भेजा प्रस्ताव
दोनों के बीच तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच दिल्ली सरकार ने शिक्षकों को फिनलैंड भेजने की फाइल फिर से उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को भेजी है। दिल्ली सरकार की ओर से अपील की गई है कि एलजी शिक्षक प्रशिक्षण में बाधक ना बनें और तुरंत स्वीकृति दें।

केजरीवाल और एलजी के बीच लेटर बम

एलजी वीके सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने उनके खिलाफ दिए गए अबशब्दों की आलोचना की थी। साथ ही चिट्ठी में कई मुद्दों को लेकर भी उपराज्यपाल ने टिप्पणी की थी। इसे लेकर केजरीवाल ने भी पलटवार किया था। केजरीवाल ने भी चिट्ठी लिखी। केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि उपराज्यपाल दिल्ली सरकार के काम में विघ्न ना डाले। 

कानून व्यवस्था को लेकर केजरीवाल ने क्या लिखा?

इस चिट्ठी में केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कानून व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल उठ रहे है। महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। केजरीवाल ने लिखा, ''किसी दिन यदि सूर्य को लगने लगे कि चांद ठीक से काम नहीं कर रहा, आज मैं चांद का काम करूंगा, तो सारी सृष्टि गड़बड़ा जाएगी। सूर्य को अपना काम करना चाहिए और चांद अपना काम करे। इसी तरह सारी व्यवस्था सुचारू रूप से चलती है।''

यह भी पढ़ें- LG vs Delhi CM: एलजी के पत्र पर केजरीवाल का पलटवार, कहा- आपको हमारे कामों में विघ्न डालने का कोई अधिकार नहीं

यह भी पढ़ें- दिल्ली एलजी वीके सक्सेना ने केजरीवाल को लिखा पत्र; उन पर 'भ्रामक, अपमानजनक टिप्पणी' करने का आरोप लगाया

chat bot
आपका साथी