एयर होस्टेस मौतः एक घंटे की पूछताछ के बाद अनीशिया का पति मयंक गिरफ्तार

दिल्ली के पॉश इलाके पंचशील पार्क में एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा की दूसरी मंजिल से संदिग्ध हालत में गिरने से हुई मौत का रहस्य गहराता जा रहा है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 16 Jul 2018 04:18 PM (IST) Updated:Tue, 17 Jul 2018 12:19 AM (IST)
एयर होस्टेस मौतः एक घंटे की पूछताछ के बाद अनीशिया का पति मयंक गिरफ्तार
एयर होस्टेस मौतः एक घंटे की पूछताछ के बाद अनीशिया का पति मयंक गिरफ्तार

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली के पॉश इलाके पंचशील पार्क में एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा की मौत के मामले में पुलिस ने पति मयंक सिंघवी को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार देर शाम अनीशिया का पति मयंक सिंघवी भी जांच में शामिल होने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंचा था। पुलिस ने उससे अनीशिया से रिश्ते को लेकर पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मयंक को जांच प्रक्रिया में शामिल होने के लिए कहा था, साथ ही पुलिस स्टेशन पूछताछ के लिेए बुलाया था। तकरीबन एक घंटे की पूछताछ के बाद पुलिस ने मयंक को गिरफ्तार कर लिया।

अनीशिया के घरवालों ने पति मयंक सिंघवी पर हत्या का आरोप लगाया है। इस बीच अनीशिया की मां ने मयंक और अनीशिया के बीच बिगड़ते रिश्तों को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। अनीशिया की मां ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि शादी के तुरंत बाद से ही मयंक और अनीशिया के बीच रिश्ते कभी अच्छे नहीं रहे। उनके मुताबिक, मयंक तकरीबन रोजाना अनीशिया के साथ मारपीट करता था।

दुबई के होटल में भी मयंक ने अनीशिया को मारा था

पुलिस को दिए बयान में अनीशिया की मां ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि शादी के बाद तीसरे दिन ही बेटी ने उन्हें फोन करके मारपीट की बात बताई थी। उन्होंने बताया कि हनीमून पर भी पति मयंक ने अनीशिया को मारा-पीटा था। इसके बाद हमने उसकी काउंसलिंग भी की थी, इसके बाद कुछ दिन तक सबकुछ ठीक था। बाद में तकरीबन हर हफ्ते अनीशिया के साथ उसका पति मारपीट करता था। अनीशिया के परिजनों और दोस्तों का साफतौर पर कहना है कि वह घरेलू हिंसा का शिकार थी और उसे दहेज के लिए परेशान किया जाता था, इसीलिए उसकी हत्या की गई।

भाई करण ने लगाई थी न्याय की गुहार
अनीशिया के भाई करण शुरू से ही अपने जीजा पर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। करण के मुताबिक, हमें डर है कि मयंक अपने राजनीतिक रसूख के चलते पूरी जांच प्रक्रिया को प्रभावित कर सकता है। हमें लगता है कि यह आत्महत्या का मामला नहीं है, बल्कि मेरी बहन की हत्या हुई है।

13 जुलाई को अनीशिया को कमरे में बंद किया था पति मयंक ने

जानकारी के मुताबिक, घटना वाले दिन यानी 13 जुलाई को भी दो बजे झगड़ा हुआ था। अनीशिया ने अपने दोस्तों को मैसेज किया था कि उसके पति ने उसे कमरे में बंद कर दिया है। इसके बाद अनीशिया ने मैसेज किया था कि वह कोई बड़ा कदम उठाने जा रही है। यह मैसेज दोस्तों के साथ अनीशिया ने अपने पति को भी किया था।

दोस्तों के साथ परिजनों से भी अनीशिया ने मांगी थी मदद

अनीशिया के भाई करण बत्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उसकी बहन ने शुक्रवार दो बजे वाट्सऐप मैसेज भेजकर कहा था कि उसकी मददे करो। मयंक ने उसे कमरे में बंद कर दिया है। इसके बाद चार बजे फोन आया कि मयंक उसकी जिंदगी ले रहा है। फिर शाम को उसकी मौत की जानकारी मिली।

पुलिस जुटी जांच में, बीएमडब्ल्यू भी जब्त

पुलिस हालांकि, अनीशिया की मौत को आत्हत्या की मान रही है, लेकिन वह जांच की कड़ी में किसी एंगल को नहीं छोड़ना चाहती है। इस बीच सोमवार को पुलिस ने सगाई के दौरान दी गई रिंग और बीएमडब्ल्यू कार सीज कर दी है। कार और रिंग दोनों ही मयंक को सगाई में मिली थी, जो अनीशिया के घरवालों ने दी थी। पुलिस ने दोनों के मोबाइल फोन भी जब्द कर लिए हैं, ताकि कॉल डिटेल निकाली जा सके।

तीन बजे तक छत पर थे पति-पत्नी

पड़ोस की एक महिला ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे तक पति-पत्नी छत पर बात कर रहे थे। बाकी क्या हुआ, उसके बाद नहीं पता। क्योंकि वह दो मिनट के बाद ही वापस नीचे आ गई थी।

ढाई साल पहले हुई थी शादी

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अनीसिया बत्रा (39) लुफ्थांसा एयरलाइंस में बतौर एयर होस्टेस काम करती थीं। उनकी ढाई वर्ष पहले गुरुग्राम निवासी मयंक सिंघवी से शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि दंपती शराब के आदी थे। इसके चलते आए दोनों में झगड़ा होता रहता था।

पहली शादी की बात छिपाई थी मयंक ने

जानकारी के मुताबिक, मयंक पेशे से बैंक निवेशक है। यह भी पता चला है कि मयंक की यह दूसरी शादी थी, लेकिन उसने यह बात अनीशिया व उसके परिजनों से छिपाई थी। हौजखास थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

गौरतलब है कि हौजखास के पॉश इलाके पंचशील पार्क में एयर होस्टेस अनीशिया की दूसरी मंजिल से संदिग्ध हालत में गिरने से मौत हो गई थी। एयर होस्टेज की कुछ वर्ष पहले शादी हुई थी। एयर होस्टेस ने खुदकुशी करने से पहले अपनी पति व परिजनों को वाट्सऐप मैसेज किए थे। 

यह भी पढ़ेंः EXCLUSIVE: एयर होस्टेस की मौत में खुलासा, शादी से पहले पति ने छिपाया था एक राज

chat bot
आपका साथी