Burari Farmers Protest: जब तक चलेगा किसानों का प्रदर्शन, लंगर भी रहेगा जारी, DSGPC ने लिया फैसला

Burari Farmers Protest दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भी फैसला किया है कि वह किसानों की सुविधा के लिए धरना स्थलों पर एंबुलेंस व मेडिकल टीमें तैनात करेगी। जब तक धरना समाप्त नहीं हो जाता तब तक उनके लिए लंगर की भी व्यवस्था की जाएगी।

By JP YadavEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 08:46 AM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 08:47 AM (IST)
Burari Farmers Protest: जब तक चलेगा किसानों का प्रदर्शन, लंगर भी रहेगा जारी, DSGPC ने लिया फैसला
डीएसजीपीसी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। Burari Farmers Protest: पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के किसान बुराड़ी, सिंघु बॉर्डर और टीकरी बॉर्डर के साथ यूपी गेट पर भी प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच प्रदर्शन चौैथे दिन में प्रवेश कर गया है औऱ किसानों की मदद के  लिए तमाम संगठन आगे आने लगे हैं। इस कड़ी में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Delhi Sikh Gurdwara Manager Committee) ने भी फैसला किया है कि वह किसानों की सुविधा के लिए धरना स्थलों पर एंबुलेंस व मेडिकल टीमें तैनात करेगी। जब तक धरना समाप्त नहीं हो जाता तब तक उनके लिए लंगर की भी व्यवस्था की जाएगी।

डीएसजीपीसी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा व महासचिव हरमीत सिंह कालका ने बताया कि शुक्रवार से कुंडली बार्डर, टिकरी बार्डर, निरंकारी ग्राउंड बुराड़ी में प्रदर्शनकारी किसानों को लंगर छकाने का प्रबंध किया है। सर्दी का मौसम है। प्रदर्शन के दौरान कई किसान बीमार हो गए है। कई किसानों ने स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने को कहा है जिसके बाद एंबुलेंस व मेडिकल टीमें तैनात करने का फैसला किया गया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली डीएसजीपीसी सिख गुरु साहिबान द्वारा दर्शाए मार्ग पर चलते हुए एवं श्री गुरु नानक देव जी द्वारा शुरु की गई लंगर प्रथा को जारी रखते हुए मानवता की सेवा कर रही है। इस काम में संगत से भारी समर्थन मिल रहा है और अकाल पुरख की रहमत से वह संगत की सेवा इसी तरह करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि डीएसजीपीसी ने केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर रहे हज़ारों किसानों को लंगर छकाने के लिए व्यापक प्रबंध किये हैं क्योंकि किसान अन्नदाता है जो सभी भारतियों के लिए अनाज पैदा कर रहा है। हमारा फर्ज बनता है कि न्याय की इस लड़ाई में हम उनकी हर प्रकार से मदद कर उनका साथ दें। कमेटी के सदस्यों के साथ ही शिरोमणि अकाली दल बादल के कार्यकर्ता भी किसानों की सहायता के लिए काम कर रहे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी