गोवा से पकड़ी गई शातिर महिला, कई गुना रिटर्न का झांसा देकर 900 लोगों से ठग लिए 250 करोड़ रुपये

कंपनी की निदेशक के साथ सरोज महापात्र राजेश महतो सुंदर भाटी और हरीश भाटी ने प्रति माह 200 गुना तक का मुनाफा देने का झांसा देकर निवेश के नाम ठगी की और बाद में मूल रकम भी नहीं लौटाई गई।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 08:31 AM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 08:31 AM (IST)
गोवा से पकड़ी गई शातिर महिला, कई गुना रिटर्न का झांसा देकर 900 लोगों से  ठग लिए 250 करोड़ रुपये
दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की गिरफ्त में आई महिला की सांकेतिक फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने करीब 900 लोगों से 250 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में में एसएमपी इंपेक्स प्राइवेट लिमिटेड (हैलो टैक्सी) की महिला निदेशक को गोवा से गिरफ्तार किया है। एप आधारित टैक्सी सर्विस कंपनी में निवेश करने पर प्रतिमाह दो सौ गुना रकम लौटाने का लालच देकर ठगी के मामले में दिल्ली के अलावा राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी मुकदमे दर्ज हैं। इस मामले में पुलिस एक आरोपित राजेश महतो को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

ईओडब्ल्यू के संयुक्त आयुक्त डॉ. ओपी मिश्र ने बताया कि धर्मेंद्र नाम के पीड़ित ने महिला निदेशक और कंपनी के पदाधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया था कंपनी की निदेशक के साथ सरोज महापात्र, राजेश महतो, सुंदर भाटी और हरीश भाटी ने प्रति माह 200 गुना तक का मुनाफा देने का झांसा देकर निवेश के नाम ठगी की और बाद में मूल रकम भी नहीं लौटाई गई।

कंपनी ने रोहिणी सेक्टर-16 और गाजियाबाद के साहिबाबाद इंडस्टियल एरिया में कार्यालय खोल रखा था। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच की तो पता चला कि अवैध तरीके से कंपनी चलाई जा रही थी। कंपनी ने एप आधारित टैक्सी सेवा कंपनी के नाम पर अलग-अलग तरह की योजनाएं बना रखी थीं।

होटलों में करते थे बैठक व सेमिनार

आरोपित पांच सितारा होटलों में बैठक और सेमिनार करते थे। वहां, सब्जबाग दिखाकर लोगों को कंपनी में निवेश के लिए प्रेरित किया जाता था। पुलिस ने जब आरोपितों की तलाश शुरू की तो वे भूमिगत हो गए। लिहाजा भगोड़ा घोषित कर महिला निदेशक सहित अन्य की तलाश शुरू की गई। इसी बीच गत 23 अगस्त को एक आरोपित राजेश महतो को पुलिस ने दबोच लिया। छानबीन में जानकारी मिली कि कंपनी की निदेशक महिला गोवा में है जिसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। जांच में कंपनी के खाते में करीब 3,27,48000 रुपये मिले। वहीं, 60 नई कारों का पता चला जिसके खातों को फ्रीज कर दिया गया है और कारों को जब्त कर लिया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी