राहुल गांधी के जन्मदिन पर NSUI का बड़ा एलान, शहीद जवानों के बच्चों की फीस भरेगा संगठन

अक्षय लाकड़ा ने बताया कि सेना सुरक्षाबल अर्धसैनिक बल पुलिस जैसे सशस्त्र बलों की सेवा में शहीद हुए जवानों के बच्चों की एक साल की डीयू की फीस संगठन भरेगा।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 19 Jun 2019 03:12 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jun 2019 12:37 PM (IST)
राहुल गांधी के जन्मदिन पर NSUI का बड़ा एलान, शहीद जवानों के बच्चों की फीस भरेगा संगठन
राहुल गांधी के जन्मदिन पर NSUI का बड़ा एलान, शहीद जवानों के बच्चों की फीस भरेगा संगठन

नई दिल्ली, जेएनएन। कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन के अवसर पर घोषणा की है कि वह इस वर्ष दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में दाखिला लेने वाले छात्रों को छात्रवृत्ति देगा। यह छात्रवृत्ति देश के सशस्त्र बलों के शहीद जवानों और बैंक कर्ज न चुका पाने के कारण आत्महत्या कर चुके किसानों के बच्चों को दी जाएगी। इस शैक्षणिक सत्र में डीयू के किसी भी कॉलेज के पाठ्यक्रम में दाखिला लेने पर उनकी एक साल की फीस छात्र संगठन देगा। नई दिल्ली स्थित भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यालय में बुधवार को प्रेसवार्ता में एनएसयूआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, संगठन के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अक्षय लाकड़ा ने यह जानकारी दी।

नीरज कुंदन ने कहा कि राहुल गांधी के जन्मदिन के अवसर पर संगठन चाहता था कि वह सिर्फ केक न काटे, बल्कि देश के लिए अपनी प्राणों की आहुति देने वाले शहीद जवानों और अन्नदाता किसानों को समर्पित करते हुए कुछ बेहतर पहल की जाए। हम अपने देश के जवानों और किसानों के साथ हमेशा खड़े हैं।

योजना ऐसे होगी लागू
अक्षय लाकड़ा ने बताया कि सेना, सुरक्षाबल, अर्धसैनिक बल, पुलिस जैसे सशस्त्र बलों की सेवा में शहीद हुए जवानों के बच्चों की एक साल की डीयू की फीस संगठन भरेगा। यह पायलेट प्रोजेक्ट है, जिसे आगे बढ़ाया जाएगा। योजना में शामिल होने के लिए छात्रों को हमारी ईमेल आइडी पर रजिस्टर करना होगा। छात्र जिस भी जिले में रहते हैं, वहां जाकर हमारी टीम आवेदन करने वाले छात्र का पता लगाएगी कि उसने जो जानकारी दी है वह सही है कि नहीं। छात्र संगठन को चंदा मिलता है। इसी चंदे के जरिये छात्रों की एक साल की फीस भरी जाएगी। योजना को छात्रों तक पहुंचाने के लिए कॉलेजों के बाहर हेल्प डेस्क भी लगाएंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी