CM केजरीवाल और LG बैजल में फिर ठनी, भाजपा के साथ पक्षपात का आरोप

केजरीवाल ने एलजी पर अप्रत्‍यक्ष रूप से भाजपा का पक्ष लेने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री को भेजी गई फाइल की कॉपी पहले नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता के पास कैसे पहुंची।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Jun 2017 11:26 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jun 2017 08:53 PM (IST)
CM केजरीवाल और LG बैजल में फिर ठनी, भाजपा के साथ पक्षपात का आरोप
CM केजरीवाल और LG बैजल में फिर ठनी, भाजपा के साथ पक्षपात का आरोप

नई दिल्ली [ जेएनएन ] । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच एक बार फिर ठन गई है। केजरीवाल ने एलजी कार्यालय पर मुख्यमंत्री को भेजी जाने वाली फाइलों को लीक करने का गंभीर आरोप लगाया है। केजरीवाल ने एलजी को चिट्ठी लिखकर यह पूछा है कि उपराज्यपाल के कार्यालय से मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी जाने वाले फाइल की कॉपी भाजा को कैसे पहुंची और यह कितना उचित है।

केजरीवाल ने एलजी पर अप्रत्‍यक्ष रूप से भाजपा का पक्ष लेने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री को भेजी गई फाइल की कॉपी पहले नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता के पास कैसे पहुंची। बता दें कि उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार द्वारा मंडी समितियों के गठन की फाइल लौटा दी थी। विजेंद्र गुप्ता मंडियों के गठन में नियमों की अवहेलना की शिकायत लेकर उपराज्यपाल से मिले थे। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया है कि सीएम ऑफिस तक फाइल पहुंचने के पहले ही विजेंद्र गुप्ता ने बयान दे दिया।

यह भी पढ़ें: AAP में धमासान, कुमार के खिलाफ पोस्‍टर वार से केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ी

विजेंद्र गुप्ता की शिकायत के बाद उपराज्यपाल मुख्यमंत्री कार्यालय को फाइल लौटा कर जवाब मांगा था। मुख्यमंत्री कार्यालय का आरोप है कि बुधवार शाम को उपराज्यपाल दफ्तर से मुख्यमंत्री के दफ्तर को भेजी गई फाइल की प्रति पहले से ही नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता तक पहुंच गई, जिससे उन्होंने बुधवार सुबह ही मीडिया को इसकी जानकारी दे दी।

यह भी पढ़ें: आप की कलहगाथा का नया चैप्टर, क्या कुमार 'विश्वास' के लायक नहीं

एलजी को भेजी चिट्ठी में अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को अखबार की एक खबर की प्रति भी भेजी है, जिसमें विजेंद्र गुप्ता द्वारा मीडिया को दिए गए बयान भी शामिल है। बता दें कि दिल्ली की जिन छह थोक मंडियों की समिति को लेकर अरविंद केजरीवाल और एलजी में ठनी है वह हैं आज़ादपुर, नरेला, केशोपुर, ग़ाज़ीपुर सब्ज़ी मंडी, ग़ाज़ीपुर फूल मंडी और गाजीपुर मुर्गा मंडी।

chat bot
आपका साथी