Jamia University: छात्रा के साथ शारीरिक शोषण के आरोप में असिस्टेंट प्रोफेसर सस्पेंड, शिकायत पर हुई कार्रवाई

दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में एक असिस्टेंट प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया गया है। असिस्टेंट प्रोफेसर पर एक छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप है। विश्वविद्यालय ने कार्रवाई करते हुए जांच पूरी होने तक परिसर न छोड़ने का आदेश दिया है।

By AgencyEdited By: Publish:Wed, 08 Feb 2023 07:54 PM (IST) Updated:Wed, 08 Feb 2023 07:54 PM (IST)
Jamia University: छात्रा के साथ शारीरिक शोषण के आरोप में असिस्टेंट प्रोफेसर सस्पेंड, शिकायत पर हुई कार्रवाई
छात्रा के साथ शारीरिक शोषण के आरोप में असिस्टेंट प्रोफेसर सस्पेंड

नई दिल्ली, पीटीआई। जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने एक असिस्टेंट प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया है। असिस्टेंट प्रोफेसर पर एक छात्रा का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। इस संबंध में जामिया से जुड़े एक अधिकारी ने बुधवार को जानकारी दी है।

परिसर न छोड़ने का आदेश

रजिस्ट्रार नाजिम हुसैन जाफरी द्वारा मंगलवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार, विश्वविद्यालय ने प्रोफेसर को जांच पूरी होने तक सक्षम प्राधिकारी की पूर्व स्वीकृति के बिना परिसर नहीं छोड़ने को कहा है। विश्वविद्यालय की अधिसूचना में कहा गया है कि प्रबंधन अध्ययन विभाग के सहायक प्रोफेसर एस वीरमणि के कथित कदाचार की आंतरिक शिकायत समिति द्वारा जांच की जा रही है।

छात्रा की शिकायत पर कार्रवाई

अधिसूचना में कहा गया है, "प्रोफेसर ने कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न किया है, जो एक गंभीर कदाचार है।" उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। छात्रा की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। अधिसूचना में कहा गया है, "निलंबन अवधि के दौरान, वह सक्षम प्राधिकारी की पूर्व अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।"

यह भी पढ़ें- 

Delhi Violence: जामिया हिंसा में पुलिस की जांच पर सवालिया निशान, आरोपितों के खिलाफ सुबूत जुटाने में रही नाकाम

शरजील इमाम की रिहाई के आदेश के खिलाफ पुलिस ने किया दिल्ली HC का रुख, दाखिल की याचिका

chat bot
आपका साथी