खुफिया एजेंसियों को मिला संसद पर हमले का इनपुट, बढ़ाई गई चौकसी

अब दिल्ली पर खालिस्तानी आतंकियों का खतरा मंडराने लगा है। खुफिया एजेंसियों को दो खालिस्तानी आतंकियों के भारत में प्रवेश करने की सूचना मिली है।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 08:20 AM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 09:11 AM (IST)
खुफिया एजेंसियों को मिला संसद पर हमले का इनपुट, बढ़ाई गई चौकसी
खुफिया एजेंसियों को मिला संसद पर हमले का इनपुट, बढ़ाई गई चौकसी

नई दिल्ली (जेएनएन)। आइएस और हिजबुल मुजाहिदीन के बाद अब दिल्ली पर खालिस्तानी आतंकियों का खतरा मंडराने लगा है। खुफिया एजेंसियों को दो खालिस्तानी आतंकियों के भारत में प्रवेश करने की सूचना मिली है। वे संसद भवन पर हमला करने के इरादे से भारत आए हैं। लिहाजा पुलिस ने नई दिल्ली व मध्य जिले को अलर्ट कर दिया है। दहशतगर्द मंसूबे में कामयाब न हो सके इसके लिए पुलिस ने संसद सहित दोनों जिले में कई स्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार कर दिया है। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है।

संसद भवन और दोनों जिलों में पतंग उड़ाने पर प्रतिबंध के अलावा सुरक्षा कर्मियों को उड़ने वाली संदिग्ध वस्तु (यूएफओ) को दिखते ही उसे मार गिराने का निर्देश दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि खालिस्तान के लखविंदर सिंह और परमिंदर सिंह नाम के दो कुख्यात आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश कर गए हैं। उनके पास उत्तर प्रदेश की पंजीकृत इनोवा कार है।

सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान पुलिस को कहा है कि यूपी 16 एआर नाम से पंजीकृत सफेद रंग की इनोवा कार को विशेष रूप से चेकिंग करें। दोनों आतंकी की उम्र 40 वर्ष है और बम विस्फोट में माहिर हैं। किसी ने नई दिल्ली जिला पुलिस को फोन कर भी इससे मिलती जुलती जानकारी गत दिनों दी थी। पुलिस ने जांच में पाया कि जिस नंबर ने फोन आया था वह उधमपुर का है। पुलिस की टीम फोन करने वाले की तलाश में जम्मू-कश्मीर रवाना की गई है।

chat bot
आपका साथी