दिल्ली में बढ़ी सर्दी तो सुबह पार्क में कम हुई लोगों की भीड़

शुगर और बीपी के मरीज को घर में रहकर ही व्यायाम करने की जरूरत है। उन्हें घर से बिल्कुल भी बाहर नहीं निकलना चाहिए सबसे अधिक खतरा पहले से ग्रसित बीमारियों का इलाज करा रहे लोगों को है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 01:33 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 01:33 PM (IST)
दिल्ली में बढ़ी सर्दी तो सुबह पार्क में कम हुई लोगों की भीड़
दिल्ली में बढ़ी सर्दी तो सुबह पार्क में कम हुई लोगों की भीड़।

नई दिल्ली, राहुल सिंह। राजधानी में इन दिनों लगातार ठंड का असर बढ़ता जा रहा है दिन प्रतिदिन तापमान एक से दो डिग्री तक नीचे आ रहा है। इसके कारण सुबह-सुबह पार्क में जाकर योग व्यायाम दौड़ लगाने वाले लोगों की संख्या में तेजी से कमी आ रही है। जहां एक और अब से पहले सुबह अच्छी संख्या में लोग पार्क में आकर व्यायाम करते थे। वही आप घर या योग सेंटर में जाकर योग और व्यायाम कर रहे हैं।

दरियागंज के रहने वाले सलामत खान ने कहा कि वह जैसे ही हर साल सर्दी बढ़ती है तो घर में रहकर ही योग व अन्य एक्सरसाइज करती हैं। उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने भी उन्हें सलाह दिया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस और ठंड की वजह से पार्क ना जाकर घर के आंगन या छत पर व्यायाम कर सकती हैं। 

वही, पहाड़गंज के गली नवाब आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष संदीप वर्मा ने बताया कि उनके इलाके में बने पार्क में रोज सुबह सैकड़ों की संख्या में लोग आते थे लेकिन अभी पिछले एक सप्ताह से लगातार पार्क में आने वाले लोगों की संख्या में कमी आ रही है। ऐसे में लोगों को ठंड का सितम सताने लगा है इससे बचने के लिए वह अपने घरों में रहकर ही वह हम कर रहे हैं। उधर लोकनायक अस्पताल के डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि इन दिनों दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं जिसके कारण लोगों का बाहर जाकर बयान करना बिल्कुल भी ठीक नहीं है। इससे संक्रमण का खतरा अधिक हो सकता है। 

वही शुगर और बीपी के मरीज को घर में रहकर ही व्यायाम करने की जरूरत है। उन्हें घर से बिल्कुल भी बाहर नहीं निकलना चाहिए सबसे अधिक खतरा पहले से ग्रसित बीमारियों का इलाज करा रहे लोगों को है। वहीं ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़े पहनकर पार्क या घर से बाहर जाकर वह हम कर सकते हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी