अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 25 हजार लीटर शराब बरामद

बादलपुर पुलिस ने छपरौला औद्योगिक क्षेत्र से अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारकर भारी मात्रा में शराब बनाने वाला कैमिकल व शराब से भरे चार ट्रक बरामद किए हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 09:24 PM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 03:12 PM (IST)
अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 25 हजार लीटर शराब बरामद
अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 25 हजार लीटर शराब बरामद

नोएडा (दादरी)। बादलपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छपरौला औद्योगिक क्षेत्र से अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारकर भारी मात्रा में शराब बनाने वाला केमिकल व शराब से भरे चार ट्रक बरामद किए हैं। इसके अलावा शराब बनाने में प्रयोग होने वाले उपकरण, खाली बोतल, स्टीकर समेत विभिन्न सामग्री जब्त की है। मौके से पुलिस ने मुख्य आरोपित समेत दस लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली कि छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां मौजूद कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने करीब दस लोगों को हिरासत में लेकर फैक्ट्री के अंदर तलाशी अभियान शुरू किया।

इनमें चार ड्राइवर, चार कर्मचारी, मुंशी आदि शामिल हैं। फैक्ट्री के अंदर पांच ट्रक खड़े दिखाई दिए जिनमें चार ट्रकों में अवैध शराब भरी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। मौके पर एसएसपी वैभव कृष्ण व बिसरख क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी ने फैक्ट्री की तलाशी ली जहां करीब 25 हजार लीटर एथनाल हजारों की संख्या में खाली बोतलें, रैपर, स्टीकर जब्त किए।

पुलिस ने बताया कि शराब की आपूर्ति के लिए शहरों में एजेंट नियुक्त थे। एजेंट आर्डर लेकर आते थे। उसके बाद माल की सप्लाई की जाती थी। लंबे समय से चल रहा शराब बनाने का कारोबार फैक्ट्री के आसपास रहने वालों ने बताया कि पिछले कई वर्ष से अवैध शराब बनाने का धंधा चल रहा था।

रात के समय शराब से भरे ट्रक निकलते थे। लोगों पता नहीं चलता था कि ट्रकों के अंदर क्या है। यदि आज पुलिस छापा नहीं डालती तो आज भी कुछ पता नहीं चल पाता।  

पुलिस का पक्ष 
फैक्ट्री में तैयार माल की खपत पंजाब व उप्र के आजमगढ़, प्रतापगढ़, आगरा, अलीगढ़, एटा, मैनपुरी आदि शहरों में की जाती थी। अवैध शराब फैक्ट्री संचालित होने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।
वैभव कृष्ण, एसएसपी गौतमबुद्ध नगर

chat bot
आपका साथी