दिल्ली-NCR में मूसलाधार बारिश से जलभराव, लगा भीषण ट्रैफिक जाम

जलजमाव के कारण लगभग सभी प्रमुख सड़कों पर भारी यातायात होने की खबर है। दिल्ली के साथ-साथ गुड़गांव में भी भारी जाम लग गया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 20 Jul 2017 07:45 AM (IST) Updated:Thu, 20 Jul 2017 09:24 AM (IST)
दिल्ली-NCR में मूसलाधार बारिश से जलभराव, लगा भीषण ट्रैफिक जाम
दिल्ली-NCR में मूसलाधार बारिश से जलभराव, लगा भीषण ट्रैफिक जाम

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। दिल्‍ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार सुबह हुई भारी बारिश के चलते कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है, वहीं बारिश अब भी जारी है। भीषण बारिश के चलते दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के ज्यादातर इलाकों और सड़कों पर पानी लगने के कारण भारी ट्रैफिक जाम हो गया है।

इस भीषण ट्रैफिक जाम के चलते सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इसके चलते पैदल यात्रियों को भी खासी दिक्कत पेश आ रही है।

दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा और गाजियाबाद में भीषण ट्रैफिक जाम है। वहीं, भारी बारिश से हवाई सेवाओं के भी प्रभावित होने की बात सामने आ रही है, हालांकि इसकी पुष्ट नहीं हुई है। 

यह भी पढ़ेंः बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी व उमस से मिली राहत, मानसून की सही चाल

दिल्ली सरकार हो या नगर निगम दोनों ही जलभराव न होने का दावा करते हैं, लेकिन जानकारी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह भारी बारिश हुई, जिससे कई क्षेत्रों में जलभराव और यातायात जाम की समस्या पैदा हो गई और लोग काफी देर तक सड़कों पर फंसे रहे। बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भरने से पता ही नहीं चल पा रहा था कि किस रास्ते से जाना सुगम होगा। 

रिंग रोड धौला कुआं, मथुरा रोड की तरफ भैरों मार्ग और तीन मूर्ति गोल चक्कर सहित अन्य स्थलों पर भारी जल-जमाव हो गया। वहीं, मौसम अधिकारियों ने दिनभर गरज के साथ बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है।

सूचना मिल रही है कि कालिंदी कुंज से ओखला की तरफ आने वाले रास्ते पर वाहन रेंग- रेंग कर गुजर रहे हैं। एक किमी का रास्ता तय करने में भी वाहनों को दो घंटे से ज्यादा का वक्त लग रहा है। यहां तक कि यहां वहां से अपना रास्ता बना लेने वाले दोपहिया वाहन चालक भी जाम से परेशान होते दिखे।

सड़क पर ट्रैफिक इतना ज्यादा धीमा था कि वाहन आगे बढ़ ही नहीं पा रहे हैं। हालांकि यातायात पुलिस के जवान स्थिति को सुगम बनाने के लिए काम कर रहे थे पर कोई फायदा नहीं हुआ। बारिश ने सड़कों को नाले में तब्दील कर दिया है।

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, देखें परेशानी की तस्वीरें

ओखला से चिराग दिल्ली जाने वाले लोगों को भी भारी परेशानी से दो चार होना पड़ रहा है। यहां से लाजपत नगर जाने वाले रास्ते पर भी सुबह वाहनों की भारी तादाद ने यातायात व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया है। लाजपत नगर की तरफ जाने वाले रास्ते पर वाहन चालकों को इंतजार करना पड़ रहा है, पर उन्हें निकलने का रास्ता नहीं मिल रहा।

ओखला सब्जी मंडी के सामने जलभराव की स्थिति विकट है। खानपुर से चिराग दिल्ली होकर आश्रम तथा एम्स जाने वाले रास्ते पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह से लचर रही। जहां तक दिख रहा था वाहनों की भारी भीड़ सड़क पर दिखाई दे रही थी। 

chat bot
आपका साथी