IAS की संदिग्ध हालात में दिल्ली में मौत, कल कश्मीर में ज्वाइन करना था

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आशीष दहिया अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रहे थे, जिसके बाद उनका शव स्विमिंग पूल में मिला।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 30 May 2017 10:44 AM (IST) Updated:Tue, 30 May 2017 08:33 PM (IST)
IAS की संदिग्ध हालात में दिल्ली में मौत, कल कश्मीर में ज्वाइन करना था
IAS की संदिग्ध हालात में दिल्ली में मौत, कल कश्मीर में ज्वाइन करना था

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली के बेर सराय इलाके में स्थित विदेशी सेवा संस्थान में एक भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के अफसर की संदिग्ध परिस्थिती में मौत हो गई।  जान गंवाने वाले अफसर का नाम आशीष दहिया है, जो सोनीपत (हरियाणा) के रहने वाले थे। सुबह आशीष की लाश स्वीमिंग पूल तैरती है, इससे वहां पर हड़कंप मच गया। वहीं, सूचना मिलते ही दिल्ली सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

An Indian Foreign Service trainee dies after allegedly drowning in a swimming pool near Delhi's Ber Sarai. Police investigating the case— ANI (@ANI_news) May 30, 2017

बताया जा रहा है कि 2016 बैच के आइएएस अफसर आशीष दहिया यहां पर अपने दोस्त अभिमन्यु गहलोत से मिलने के लिए आए थे। अभिमन्यु आइएफएस अफसर हैं और देर रात आशीष और अभिमन्यु के साथ कुछ और लोग स्वीमिंग पूल में थे। ये लोग वहां पार्टी कर रहे थे।

वहीं, पुलिस के मुताबिक सोमवार की देर रात आशीष और अभिमन्यु के साथ उनके दोस्त पूल साइड पार्टी कर रहे थे। पार्टी के दौरान स्वीमिंग की योजना बनी। इसी बीच एक महिला अफसर स्वीमिंग पूल में फिसल गई। उसे बचाने के लिए आशीष के साथ कई लोग कूदे। थोड़ी देर बाद लोगों को इस बात का अहसास हुआ कि आशीष गायब हैं।

कुछ देर बाद लोगों ने देखा कि आशीष का शरीर पानी में तैर रहा है। दोस्त उसे तुरंत लेकर फोर्टिस अस्पताल गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मूलरूप से मटिण्डू निवासी आशीष ने हाल ही में पूरी हुई आइएएस की ट्रेनिंग को स्वर्ण पदक हासिल किया था। ट्रेनिंग खत्म होने के बाद आशीष दहिया को 31 मई को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में असिस्टेंट कलेक्टर के रूप में पद भार ग्रहण करना था। 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आशीष दहिया अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रहे थे, जिसके बाद उनका शव स्विमिंग पूल में मिला। फिलहाल आशीष के शव का दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में पोस्टमार्टम चल रहा है।

पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम होने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम को आशीष दहिया का अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी