सिग्नेचर ब्रिज पर बनेगा सेल्फी प्वाइंट, चिल्ड्रेन पार्क और हॉर्टिकल्चर पार्क भी होगा देखने लायक

सिग्नेचर ब्रिज पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रहा है। इसीलिए इस ब्रिज पर सुरक्षित सेल्फी प्वाइंट इस दिशा में एक बेहतर विकल्प साबित होगा।

By Edited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 08:57 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 08:33 AM (IST)
सिग्नेचर ब्रिज पर बनेगा सेल्फी प्वाइंट, चिल्ड्रेन पार्क और हॉर्टिकल्चर पार्क भी होगा देखने लायक
सिग्नेचर ब्रिज पर बनेगा सेल्फी प्वाइंट, चिल्ड्रेन पार्क और हॉर्टिकल्चर पार्क भी होगा देखने लायक

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली का नया पर्यटक स्थल बनते जा रहे सिग्नेचर ब्रिज पर जल्द ही एक सुरक्षित सेल्फी प्वाइंट बनाया जाएगा। इसके अलावा यहां एक चिल्ड्रेन पार्क, हॉर्टिकल्चर पार्क और पार्किंग क्षेत्र भी विकसित किया जाएगा। केवल ब्रिज देखने के लिए आने वाले पर्यटकों के लिए सुरक्षित रास्ता भी बनाया जाएगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री मनीष सिसोदिया ने अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज परीदा को पत्र लिखकर सिग्नेचर ब्रिज पर यह सभी सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

1500 करोड़ रुपये की लागत
इस पत्र में सिसोदिया ने कहा है कि सिग्नेचर ब्रिज का निर्माण का काम जारी है, जिस पर करीब 1500 करोड़ रुपये की लागत आई है। इसके निर्माण से उत्तरी दिल्ली से उत्तर पूर्व दिल्ली पहुंचने के समय में एक घटे तक की कमी आएगी।

आकर्षण का केंद्र बन रहा 
खास बात यह कि यह ब्रिज पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रहा है। लोक निर्माण विभाग व डीटीटीडीसी को ही इसे पर्यटक स्थल बनाने के लिए भी काम करना होगा। इसके लिए दोनों विभाग कंसलटेंट भी नियुक्त कर सकते हैं, जिसके लिए आवश्यक खर्च का प्रावधान रिवाइज्ड बजट में किया जाएगा। इसके बाद प्रजेंटेशन तैयार किया जाएगा। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार दिसंबर माह में रिवाइज्ड बजट तैयार करती है।

अब भी इस ब्रिज पर सेल्फी लेने पहुंच रहे 
इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। किसी भी विभाग को आवश्यकता के अनुसार अतिरिक्त बजट दिसंबर में मिलना संभव है। योजना विभाग के अधिकारी इस काम में जुट गए हैं। सिसोदिया सिग्नेचर ब्रिज सुंदरीकरण के लिए अतिरिक्त बजट देने का आश्वासन मनोज परीदा को लिखे पत्र में कर चुके हैं। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि लोग अब भी इस ब्रिज पर सेल्फी लेने पहुंच रहे हैं और अपनी एवं दूसरों की जान के लिए खतरा उत्पन्न कर रहे हैं। इसीलिए इस ब्रिज पर सुरक्षित सेल्फी प्वाइंट इस दिशा में एक बेहतर विकल्प साबित होगा।

chat bot
आपका साथी