व्यापारी संगठन ने कहा- ई-कॉमर्स कंपनियों को व्यापार की अनुमति न दे सरकार

व्‍यापारी संगठन ने कहा ई-काॅमर्स को छूट देने से लाखों खुदरा दुकानदारों को सीधे चोट पहुंचेगी जो लॉकडाउन के पहले दिन से अपनी दुकानें बंद कर देश और समाज के साथ मजबूती से खड़े हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Apr 2020 04:49 PM (IST) Updated:Sun, 19 Apr 2020 04:49 PM (IST)
व्यापारी संगठन ने कहा- ई-कॉमर्स कंपनियों को व्यापार की अनुमति न दे सरकार
व्यापारी संगठन ने कहा- ई-कॉमर्स कंपनियों को व्यापार की अनुमति न दे सरकार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश यादव ने आवश्यक वस्तुओं के अलावा ई कॉमर्स कंपनियों को अन्य सामान बेचने की अनुमति देने की मुखालफत (विरोध) की है। उन्होंने कहा कि यह फैसला लाखों उन खुदरा दुकानदारों को सीधे चोट पहुंचाएगी जो लॉकडाउन के पहले दिन से अपनी दुकानें बंद कर देश और समाज के साथ मजबूती से खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि यह माना जाए कि यह फैसला शारीरिक दूरी की व्यवस्था को बनाए रखने और लोगों को सीधे घर तक सामान की आपूर्ति करने को लेकर है। पर कुछ दिन पहले पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय में कोरोना का मामला आया और उससे 50 से अधिक लोग संक्रमित हुए। उन्होंने कहा कि हम दुकानदार स्थिति की गंभीरता को समझते हैं और सरकार को आश्वस्त करते हैं कि कोरोना को लेकर तय सारे मापदंड को पूरा करते हुए कारोबार करेंगे।

वार्ड को सैनिटाइज कराने के साथ बांटा जा रहा खाना

वहीं, कोरोना के प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए क्षेत्र में नियमित रूप से सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। जरूरतमंदों को खाना व राशन बांटा जा रहा है। क्षेत्र में कोई भी गरीब भूखा न रहे। इसी कड़ी में खाना व राशन बांटने की कवायद की जा रही है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की निर्माण समिति के अध्यक्ष व सैदुलाजाब वार्ड से पार्षद संजय ठाकुर ने यह बातें शनिवार को कही।

इस दौरान उन्होंने लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए भी जागरूक किया। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना को हराने के लिए पहले चरण की तरह दूसरे चरण के लॉकडाउन को भी सफल बनाएं। राष्ट्र रक्षा के लिए यह हम सभी की जिम्मेदारी है।

आमजन को इसके लिए पूरी सहभागिता निभाने की जरूरत है। तभी इस कोरोना संकट से पार पाया जा सकता है। संजय ठाकुर ने बताया कि पूरे वार्ड में सुबह-शाम दो हजार से ज्यादा गरीब लोगों को खाना व करीब 400 लोगों को सूखा राशन बांटा जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना को हराने के लिए जुटे डॉक्टर, सफाईकर्मी, पुलिस व प्रशासन के अधिकारी समेत कोरोना के सभी योद्धाओं का हमें दिल से सम्मान करना चाहिए। यह प्रत्येक क्षेत्रवासी का कर्तव्य है। केंद्र सरकार ने लोगों के बचाव के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। 

chat bot
आपका साथी