BJP को 'नापसंद' करने वाला यूपी का यह शख्स भी फिदा हुआ PM मोदी पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खुद को उत्तर प्रदेश का 'गोद लिया हुआ बेटा' बताने का विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 21 Feb 2017 11:02 AM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2017 11:55 AM (IST)
BJP को 'नापसंद' करने वाला यूपी का यह शख्स भी फिदा हुआ PM मोदी पर
BJP को 'नापसंद' करने वाला यूपी का यह शख्स भी फिदा हुआ PM मोदी पर

गाजियाबाद (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का आलम यह है कि भाजपा के विचारों को पसंद नहीं करने वाले भी उनके मुरीद होने लगे हैं। ताजा मामला यूपी के गाजियाबाद का है और यह पीएम मोदी के गोद लेने वाले बयान से जुड़ा है।

दरअसल, गैरभाजपाई राजनीतिज्ञ व शिक्षाविद योगेंद्र पाल योगी ने रविवार को एलान किया था कि वह मोदी को गोद लेंगे। सोमवार को योगी ने अपने वकील से गोदनामा के कागज तैयार करा लिए। इसे वह मंगलवार को रजिस्टर्ड कराने के लिए आवेदन करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः ATM से निकलें नकली नोट तो बिल्कुल न हों परेशान, उठाएं ये कदम

यह है पूरा मामला

पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने हरदोई में चुनाव प्रचार करते हुए कहा था कि मैं भले ही गुजरात में पैदा हुआ हूं, लेकिन यूपी ने मुझे गोद लिया है। अब यह गोद लिया गया बेटा ही सूबे का विकास करेगा। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गोद लेने का मामला तूल पकड़ रहा है। गोद लेने का कल एलान करने वाले योगेंद्र पाल योगी ने जहां सोमवार को गोदनामा तैयार करा लिया, वहीं भारतीय जनता पार्टी के महानगर अध्यक्ष अजय शर्मा ने इस संबंध में गाजियाबाद से एक हजार पत्र बाल संरक्षण आयोग को भिजवाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ेंः योगी का एलान, 'मैं लूंगा PM नरेंद्र मोदी को गोद', BJP ने साध ली चुप्पी

यहां से शुरू हुआ विवाद

पीएम मोदी के इस कथन पर राजनीति गरमाई हुई है कि यूपी ने उन्हें गोद लिया है। इसका संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग के सदस्य नाहिद लारी खान ने शनिवार को मोदी को पत्र लिखकर एक सप्ताह के अंदर गोद लेने के कागज दिखाने के लिए कहा था।

योगेंद्र पाल योगी ने मोदी को गोद लेने की बात कही है और इसमें अटब बिहारी वाजपेयी के साथ पत्रकारिता करने वाले ओज के वरिष्ठ कवि कृष्णमित्र के बेटे हिमांशु लव व भतीजे राकेश लव गोदनामा के गवाह बनाए गए हैं। लव बंधु ने बताया कि आयोग ने जो कागज मांगा है, वो तैयार हो जाएगा।

क्या होगा गोदनामा में?

गोदनामा पर योगी ने लिखा है कि उनकी एक बेटी और तीन बेटों के साथ अब नरेंद्र मोदी उनके दत्तक पुत्र होंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या इसके लिए पीएम मोदी की सहमति की जरूरत नहीं होगी, हिमांशु लव ने बताया कि नियमानुसार रजिस्ट्रार पीएम मोदी को इसकी सूचना देकर उनकी सहमति के बारे में पूछेंगे। उन्होंने कहा कि बाल संरक्षण आयोग के सदस्य ने जो पत्र मांगा है, वो तैयार हो गया है।

उधर, भाजपाई भी इस मुद्दे पर सक्रिय हो गए हैं। महानगर अध्यक्ष अजय शर्मा का कहना है कि गाजियाबाद से एक हजार पत्र इस संबंध में लिखवाए जाएंगे। आयोग के सदस्य बताएं कि ये पत्र कहां भेजे जाने हैं। अजय शर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी गुजरात के बड़ौदरा की उस सीट को छोड़कर उत्तर प्रदेश में आए हैं जो सीट उन्होंने देश में सबसे अधिक मतों के अंतर से जीती थी।

जीत के उस अंतर से ही स्पष्ट हो जाता है कि बड़ौदरा के लोगों से मोदी के कैसे रिश्ते रहे होंगे। इसके बावजूद मोदी ने यूपी की बनारस सीट से सांसद होना ज्यादा पसंद किया। ये उनके उत्तर प्रदेश राज्य और यहां के निवासियों के प्रति स्नेह व भरोसे का प्रमाण है। इसे समझे बगैर गोद लेने की बात को मुद्दा बना देना सही नहीं है।

वहीं, भाजपा के गाजियाबाद के लोकपालक बलदेव राज शर्मा और भाजपा राष्ट्रीय परिषद के पूर्व सदस्य पृथ्वी सिंह कसाना का कहना है कि यूपी के कुल मतों का 42 फीसद हिस्सा लेकर मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने 72 लोकसभा सीटें जीती हैं। अगर गोद लेने का पत्र दिखाना वास्तव में जरूरी है तो प्रदेश के करोड़ों नागरिक आयोग को पत्र दे सकते हैं।

chat bot
आपका साथी