अमेरिका और ब्रिटेन की तरह दिल्ली में मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करा रही केजरीवाल सरकारः सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि अमेरिका और ब्रिटेन का विकास मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा के कारण हुआ है और केजरीवाल सरकार राष्ट्रीय राजधानी में इसी तरह के प्रयास कर रही है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 05:50 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 05:50 PM (IST)
अमेरिका और ब्रिटेन की तरह दिल्ली में मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करा रही केजरीवाल सरकारः सत्येंद्र जैन
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लोगों को संबोधित करते हुए। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि अमेरिका और ब्रिटेन का विकास मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा के कारण हुआ है और केजरीवाल सरकार राष्ट्रीय राजधानी में इसी तरह के प्रयास कर रही है। दिल्ली में सभी को मुफ्त में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं दी जा रही हैं। यह बातें सत्येंद्र जैन ने अलीपुर में बहुउद्देश्यीय सामुदायिक समारोह भवन का उद्घाटन करने के बाद कही। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार गरीबों और जरुरतमंदों की हर संभव मदद कर रही है।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि ब्रिटेन और अमेरिका का विकास इसीलिए संभव हो सका क्योंकि वहां पर सभी को मुफ्त में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं मिल रही हैं। दिल्ली में केजरीवाल सरकार भी इसी फार्मूले पर विकास कार्य कर रही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम लोग मुफ्त सेवाएं देने की राजनीति(politics of free services) करने का आरोप लगाते हैं। अगर हम जनता के पैसे को उन्हें के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं तो उसमें बुरा क्या है।

सामुदायिक भवन से लोगों को मिलेगा फायदा

सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर बताया कि नरेला विधानसभा क्षेत्र के अलीपुर गांव में विधायक शरद कुमार चौहान जी की उपस्थिति में सामुदायिक समारोह भवन का उद्घाटन किया। गांव के विकास में इस भवन का अमूल्य योगदान रहेगा। इसके बन जाने से लोगों के लिए सामाजिक कार्यक्रमों को आयोजित करना आसान हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी