Delhi: लॉरेंस गिरोह को हथियार और कारतूस आपूर्ति करने वाले चार गिरफ्तार, कई वर्षों से कर रहे थे सप्लाई

दिल्ली पुलिस (Delhi Police Special Cell) की स्पेशल सेल ने हथियार तस्करों और गैंगस्टरों के अंतरराज्यीय नेटवर्क का भंडाफोड़ कर चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। चारों गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा और हरविंदर सिंह रिंदा के करीबी शूटर रहे हैं। चारों पिछले कई वर्षों से कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई-दविंदर बंबीहा गिरोह सहित अन्य आपराधिक गिरोहों को अवैध हथियार व कारतूस आपूर्ति कर रहे थे।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Publish:Sat, 09 Mar 2024 06:04 PM (IST) Updated:Sat, 09 Mar 2024 06:04 PM (IST)
Delhi: लॉरेंस गिरोह को हथियार और कारतूस आपूर्ति करने वाले चार गिरफ्तार, कई वर्षों से कर रहे थे सप्लाई
लॉरेंस गिरोह को हथियार और कारतूस आपूर्ति करने वाले चार गिरफ्तार।

HighLights

  • गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा और हरविंदर सिंह रिंदा के करीबी शूटर रहे हैं चारों आरोपित।
  • छह पिस्टल और 13 कारतूस बरामद।

जागरण संवादाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police Special Cell) की स्पेशल सेल ने हथियार तस्करों और गैंगस्टरों के अंतरराज्यीय नेटवर्क का भंडाफोड़ कर चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। चारों गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा और हरविंदर सिंह रिंदा के करीबी शूटर रहे हैं। चारों पिछले कई वर्षों से कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई-दविंदर बंबीहा गिरोह सहित अन्य आपराधिक गिरोहों को अवैध हथियार व कारतूस आपूर्ति कर रहे थे। इनके कब्जे से छह पिस्टल व 13 कारतूस बरामद किए गए।

डीसीपी मनोज सी का कहना है कि 28 फरवरी की मध्यरात्रि में एसीपी राहुल कुमार सिंह, इंस्पेक्टर अनुज नौटियाल व नागेन्द्र की टीम ने पहले लॉरेंस व बंबीहा सिंडिकेट सहित अन्य आपराधिक गिरोहों के बदमाशों को हथियार आपूर्ति करने वाले एक सदस्य को अत्याधुनिक पिस्टल और दो कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था।

उसके बाद 29 फरवरी को दविंदर बंबीहा सिंडिकेट के दो सदस्यों को हिमाचल प्रदेश के बद्दी से दो पिस्टल और चार कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। उसके बाद पंजाब के एक हथियार डीलर को गिरफ्तार किया गया, जो हथियारों की तस्करी में लिप्त था। उसके कब्जे से तीन पिस्टल व सात कारतूस बरामद किए गए।

दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय अपराधियों, गैंगस्टरों और हथियार डीलरों की गतिविधियों के बारे में पता लगाने के दौरान सेल की टीम को लॉरेंस व अन्य गिरोहों को हथियार आपूर्ति करने वाले एक हथियार डीलर मिजानुर रहमान की पहचान हुई। उसे शाहीन बाग एक पिस्टल और दो कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

उस दौरान वह किसी अपराधी को हथियार देने जा रहा था। निरंतर प्रयासों से सेल ने 29 फरवरी को अजय कुमार (बिलासपुर, हिमाचल) व गुरदीप सिंह (सोलन हिमाचल प्रदेश) से दबोच लिया गया। अजय कुमार, हरविंदर सिंह रिंदा और लांडा हरिके का करीबी सहयोगी है, इन दोनों गैंगस्टरों को सरकार आतंकवादी घोषित कर चुकी है। क्योंकि ये पंजाब और बद्दी, नालाग्रा, हिमाचल प्रदेश में जबरन वसूली रैकेट चला रहे हैं।

दोनों वर्चस्व के लिए सोलन में बिट्टू नाम के एक युवक को खत्म करने की योजना बना रहे थे और इस काम को अंजाम देने के लिए मिजानुर रहमान से हथियार खरीदे थे। उसके कब्जे से दो पिस्टल और चार कारतूस बरामद किए गए। स्पेशल सेल की टीम ने ही काफी पहले हथियार तस्कर बलवंत सिंह उर्फ लड्डू को फिरोजपुर, पंजाब से गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर तीन पिस्टल और सात कारतूस बरामद किए गए थे।

chat bot
आपका साथी