दिल्ली के लाखों व्यापारियों के लिए भाजपा ने उठायी मांग, एलजी से कहा खत्म कीजिए वीकेंड कर्फ्यू

दिल्ली सरकार के प्रस्ताव पर उपराज्यपाल को विचार करना चाहिए। सरकार पर कोरोना से बचाव के नियमों को लागू कराने की शर्त पर सप्ताहांत कर्फ्यू खत्म करने और दुकानदारों को रोज दुकानें खोलने की छूट दी जाए ।

By Santosh Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 21 Jan 2022 04:47 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jan 2022 04:47 PM (IST)
दिल्ली के लाखों व्यापारियों के लिए भाजपा ने उठायी मांग, एलजी से कहा खत्म कीजिए वीकेंड कर्फ्यू
रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि साप्ताहांत कर्फ्यू समाप्त करें उपराज्यपाल।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। भाजपा ने उपराज्यपाल से साप्ताहांत कर्फ्यू जारी रखने और सम-विषम आधार पर दुकानें खोलने के फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग की है। भाजपा का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद व्यापारी वर्ग को राहत मिलनी चाहिए। दिल्ली सरकार के प्रस्ताव पर उपराज्यपाल को विचार करना चाहिए। सरकार पर कोरोना से बचाव के नियमों को लागू कराने की शर्त पर सप्ताहांत कर्फ्यू खत्म करने और दुकानदारों को रोज दुकानें खोलने की छूट दी जाए।

परेशान हो रहे हैं व्यापारी

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह ने कहा कि सम विषम आधार पर दुकानें खोलने का नियम लागू होने के बावजूद बाजारों में भीड़ कम नहीं हो रही है। इससे सिर्फ व्यापारी वर्ग परेशान हो रहा है। दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों और गरीब मजदूरों की रोजी-रोटी खतरे में पड़ रही है। एक दुकान बंद होने से दूसरी दुकान पर भीड़ बढ़ रही है।

अब कम हो रहे हैं कोरोना के मामले

अब कोरोना के मामले भी लगातार कम हो रहे हैं, इसलिए दुकानों पर प्रतिबंध हटाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सिविल डिफेंस और होमगार्ड को बाजारों में तैनात करके कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन कराना चाहिए। बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सरकार जरूरी कदम उठाने के साथ लोगों को मास्क वितरित करे। सरकार को कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन कराने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी