प्रेस मालिक को भेजा जेल, आग लगने से हुई थी चार लोगों की मौत

करोलबाग के बीडनपुरा में सोमवार को प्रेस इकाई में लगी आग मामले में इकाई के मालिक अजय खुराना को तिहाड़ जेल भेज दिया गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई थी।

By Edited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 08:58 AM (IST)
प्रेस मालिक को भेजा जेल, आग लगने से हुई थी चार लोगों की मौत
प्रेस मालिक को भेजा जेल, आग लगने से हुई थी चार लोगों की मौत

नई दिल्ली,जेएनएन। करोलबाग के बीडनपुरा में सोमवार को प्रेस इकाई में लगी आग मामले में इकाई के मालिक अजय खुराना को मंगलवार को तिहाड़ जेल भेज दिया गया। उसे करोलबाग थाना पुलिस ने हादसे के बाद गिरफ्तार किया था। उधर, आग की चपेट में आने वालीं आशा, आरती और राम नरेश के शव का मंगलवार को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया।

पोस्‍टमार्टम नहीं कराया जा सका
उत्तर प्रदेश के देवरिया से परिजनों के नहीं आने के कारण भगन प्रसाद का पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका। वे बुधवार को दिल्ली पहुंचेंगे तब शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस ने मंगलवार को अजय को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

रो-रोकर बुरा हाल
वहीं, अपने परिवार के कमाने वाले सदस्यों को खोकर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। हादसे में मारे गए मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ निवासी राम नरेश परिवार के साथ दिल्ली के बलजीत नगर में रहते थे। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है। उनके सभी बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। बड़ा बेटा प्रदीप आइटीआइ से आर्किटेक्ट के प्रशिक्षण के अलावा डीयू से पत्राचार से बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहा है।

राम नरेश की मौत की जानकारी मंगलवार दोपहर तक उनकी पत्नी को नहीं दी गई थी। प्रदीप ने बताया कि पिता परिवार में अकेले कमाने वाले थे। उनकी मौत से पूरा परिवार बर्बाद हो गया। अब परिवार की जिम्मेदारी प्रदीप पर आ गई है।

आर्थिक कारणों से वह अब आर्किटेक्ट की पढ़ाई जारी नहीं रख सकेगा। भगन के परिजन बैरिस्टर ने बताया कि जिस इकाई में दुर्घटना हुई, उसे दो भाई चलाते थे। पुलिस ने बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन छोटा भाई मनीष खुराना अब भी आजाद घूम रहा है।

chat bot
आपका साथी