दिल्ली के सफदरजंग एयरपोर्ट की आईटी बिल्डिंग में लगी आग, किसी के हताहत होेने की सूचना नहीं

लोधी कालोनी थाना क्षेत्र स्थित सफदरजंग एयरपोर्ट की आइटी बिल्डिंग के पहले तल पर सोमवार दोपहर करीब तीन बजे अचानक आग लग गई। आग की सूचना पर एयरपोर्ट अथारिटी की दो दमकल गाड़ियां और दिल्ली फायर सर्विस की छह दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:23 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:29 PM (IST)
दिल्ली के सफदरजंग एयरपोर्ट की आईटी बिल्डिंग में लगी आग, किसी के हताहत होेने की सूचना नहीं
आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लोधी कालोनी थाना क्षेत्र स्थित सफदरजंग एयरपोर्ट की आइटी बिल्डिंग के पहले तल पर सोमवार दोपहर करीब तीन बजे अचानक आग लग गई। आग की सूचना पर एयरपोर्ट अथारिटी की दो दमकल गाड़ियां और दिल्ली फायर सर्विस की छह दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। घटना में किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है। हालांकि आग बुझाने के दौरान दो दमकलकर्मी घायल हुए हैं।दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी के मुताबिक सोमवार दोपहर 3:24 बजे एयरपोर्ट की एक इमारत में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही दमकल की छह गाडि़यों को मौके पर भेजा गया।

इमारत के दरवाजे तक लपटे आने के कारण दमकल कर्मियों ने खिड़कियों के शीशे तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया। शीशे तोड़ने के दौरान दो दमकल कर्मी घायल हो गए, जिन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया है। प्रथम तल में लगी आग को बुझाने के लिए पोर्टेबल सीढि़यों का इस्तेमाल किया गया।

आग की वजह से बिल्डिंग के शीशे टूट गए हैं। इससे बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा है। चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान लोधी कालोनी थाना प्रभारी व अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

लाजपत नगर मार्केट आग मामले में पुलिस ने दर्ज किया लापरवाही का केस

वहीं, लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में शनिवार सुबह लगी आग के मामले में पुलिस ने लापरवाही की धाराओं में केस दर्ज किया है। वहीं, रविवार को भी दमकल विभाग की टीम ने इमारत की कूलिंग का काम किया। दोपहर 12 बजे तक दमकल विभाग की एक गाड़ी मौके पर मौजूद रही। इस दौरान इमारत के आस-पास के क्षेत्र को पुलिस ने बैरीकेड कर बंद कर दिया था।

chat bot
आपका साथी