घर में ही प्रिंटर के माध्यम से छाप रहे थे नकली नोट, दो बदमाश गिरफ्तार

जांच के लिए एक ऑटो को रोका गया। संदेह होने पर पुलिस कर्मियों ने उसमें बैठे व्यक्ति के सामान की तलाशी ली। उसके पास से 200 रुपये के 32 नकली नोट बरामद हुए।

By Edited By: Publish:Sat, 29 Sep 2018 11:06 PM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 05:34 PM (IST)
घर में ही प्रिंटर के माध्यम से छाप रहे थे नकली नोट, दो बदमाश गिरफ्तार
घर में ही प्रिंटर के माध्यम से छाप रहे थे नकली नोट, दो बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली (जेएनएन)। मध्य जिला पुलिस ने घर में नकली नोट बनाने और उसे बाजार में खपाने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान मनीष और नईम अंसारी के रूप में हुई है। उनके पास से 500, 200 और 50 रुपये के नकली नोटों के 1.23 लाख रुपये बरामद हुए हैं।

यहां खपाते थे नोट 
जुए में हार के बाद आरोपी घर में ही प्रिंटर के माध्यम से नोट बनाने लगे थे। इन नोटों को वे स्थानीय बाजार, शराब की दुकानों और जुए में खपाते थे। वे गत आठ महीने से यह काम कर रहे थे। पुलिस अब यह जांच कर रही है कि इसमें कहीं कोई और भी तो शामिल नहीं है।

नकली नोट बरामद 
मध्य जिला के पुलिस उपायुक्त मंदीप सिंह रंधावा ने बताया कि 29 सितंबर को पहाड़गंज थाने की पुलिस आरके आश्रम पिकेट पर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान जांच के लिए एक ऑटो को रोका गया। संदेह होने पर पुलिस कर्मियों ने उसमें बैठे व्यक्ति के सामान की तलाशी ली। उसके पास से 200 रुपये के 32 नकली नोट बरामद हुए।

प्रिंटर से छापते थे नकली नोट 
पूछताछ में आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश (यूपी) के कानपुर निवासी मनीष के रूप में हुई। उसने बताया कि वह और बुलंदशहर निवासी नईम किराए के कमरे में हरि नगर में रहते हैं। वे गत कुछ महीने से प्रिंटर से नकली नोट छाप रहे हैं। इसकी जानकारी के बाद पहाड़गंज एसएचओ सुनील चौहान की टीम ने हरि नगर से नईम अंसारी को भी दबोच लिया। उसके पास से भी नकली नोट बरामद हुए।

जुआ खेलने के दौरान हुई मुलाकात 
आरोपियों ने बताया कि उन दोनों की जान-पहचान जुआ खेलने के दौरान हुई थी। वे अब तक 1.5 लाख रुपये के नकली नोट छाप चुके हैं। पुलिस ने हरि नगर स्थित आरोपियों के कमरे से स्कैनर लगा एक प्रिंटर, सफेद कागज के चार बंडल, कटर और प्रिंटर कार्टेज इत्यादि बरामद किए हैं।

chat bot
आपका साथी