कोर्ट ने पी चिदंबरम को रिमांड बढ़ाई, अब 30 अक्टूबर ED की हिरासत में रहेंगे

प्रवर्तन निदेशालय ने स्पेशल कोर्ट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम को रिमांड पर लेने की आवेदन दिया है। ईडी ने कोर्ट से सात दिनों की रिमांड मांगी है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Oct 2019 05:17 PM (IST) Updated:Thu, 24 Oct 2019 08:02 PM (IST)
कोर्ट ने पी चिदंबरम को रिमांड बढ़ाई, अब 30 अक्टूबर ED की हिरासत में रहेंगे
कोर्ट ने पी चिदंबरम को रिमांड बढ़ाई, अब 30 अक्टूबर ED की हिरासत में रहेंगे

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। प्रवर्तन निदेशालय ने स्पेशल कोर्ट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम को रिमांड पर लेने की आवेदन दिया है। ईडी ने कोर्ट से सात दिनों की रिमांड मांगी है। इसके बाद कोर्ट ने इस आवेदन को स्वीकार कर ते हुए रिमांड अवधि बढ़ा दी है। कोर्ट ने छह दिनों की रिमांड अवधि बढ़ा दी है। अब वह 30 अक्टूूूूबर तक इडी की हिरासत में रहेंगे। हालांकि उनके स्वास्थ्य की जांच एम्स में होगी। बता दें कि आइएनएक्स मीडिया केस में पी चिदंबरम फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। वहीं दिल्ली कोर्ट ने पी चिदंबरम की बेल याचिका पर इडी से जवाब मांगा है।जस्टिस सुरेश कैत ने यह नोटिस इडी को जारी कर जवाब देने के लिए कहा है। इसके लिए इडी को एक हफ्ते का समय दिया गया है। 

अगली सुनवाई चार नवंंबर को
कोर्ट ने इसके केस की सुनवाई के लिए चार नवंबर की तारीख तय की है। पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर बेल देने की मांग की है। बता दें कि पी चिदंबरम की सीबीआइ  हिरासत गुरुवार को खत्म हो रही है। 

जेल में बिगड़ी थी तबियत

बता दें कि न्यायिक हिरासत में चल रहे पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम को जेल में तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें एम्स में चेकअप कराने के लिए भेजा गया था, इसके बाद दोबारा से उन्हें तिहाड़ भेज दिया गया है। इससे पहले उन्होंने स्वाथ्य का हवाला देते हुए घर का खाना खाने की इजाजत मांगी थी जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था।

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

chat bot
आपका साथी