मिशन लोकसभा : कांग्रेस में एक सीट के लिए 10 दावेदार, अब राहुल तय करेंगे उम्मीदवारों के नाम

प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दिल्ली की सातों सीटों के उम्मीदवारों का फैसला पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंप दिया है।

By Edited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 09:10 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 09:33 PM (IST)
मिशन लोकसभा : कांग्रेस में एक सीट के लिए 10 दावेदार, अब राहुल तय करेंगे उम्मीदवारों के नाम
मिशन लोकसभा : कांग्रेस में एक सीट के लिए 10 दावेदार, अब राहुल तय करेंगे उम्मीदवारों के नाम

नई दिल्ली, जेएनएसन। प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दिल्ली की सातों सीटों के उम्मीदवारों का फैसला पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंप दिया है। पार्टी की प्रदेशस्तरीय चुनाव समिति की बैठक में बृहस्पतिवार को इस आशय एक प्रस्ताव भी पारित कर दिया गया।

इस बैठक में यह भी सामने आया कि इन सातों सीटों के लिए छोटे-बड़े स्तर के नेताओं ने अपनी उम्मीदवारी जताई है। लोकसभा चुनावों के लिए गठित प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समिति की पहली बैठक प्रदेश कार्यालय में रखी गई।

बैठक की शुरुआत पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखकर हुई। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित की ओर से एक प्रस्ताव रखा गया। इसमें कहा गया है कि दिल्ली कांग्रेस चुनाव समिति सर्वसम्मति से दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का चयन करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकृत करती है।

राहुल गांधी जो भी फैसला लेंगे, दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता पूरी लगन और कर्मठता से उस पर अमल के लिए जी-जान से जुट जाएंगे। सभी सदस्यों द्वारा इस प्रस्ताव का समर्थन किए जाने के बाद इसे पास कर दिया गया। बैठक में पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको, सहप्रभारी कुलजीत सिंह नागरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, पूर्व अध्यक्ष अजय माकन, कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ, देवेंद्र यादव, राजेश लिलोठिया, अरविंदर सिंह लवली व अन्य लोग मौजूद रहे।

परिवार में विवाह समारोह होने के कारण पूर्व सांसद महाबल मिश्रा इस बैठक में शरीक नहीं हो सके। शीला ने कहा कि सभी सातों लोकसभा सीटों के लिए पार्टी के पास 68 से 70 नाम आए हैं।

पुलवामा हमले को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना
पुलवामा हमले को लेकर दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। हारुन यूसुफ केे आपत्‍तिजनक ट्वीट के बाद से भाजपा  नेताओं ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी