कोर्ट ने शाहरुख को 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेजा, खुलेगा हिंसा का राज

दिल्‍ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने शाहरुख की न्‍यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 10 Mar 2020 09:16 PM (IST) Updated:Tue, 10 Mar 2020 09:19 PM (IST)
कोर्ट ने शाहरुख को 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेजा, खुलेगा हिंसा का राज
कोर्ट ने शाहरुख को 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेजा, खुलेगा हिंसा का राज

नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने शाहरुख की न्‍यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। अब उससे पुलिस हिंसा के मामले में और 14 दिन पूछताछ करेगी। पुलिस ने इसे दिल्‍ली में हाल में ही हुए हिंसा के दौरान पुलिस वाले पर बंदूक तानने और हवाई फायरिंग करने के बाद हिरासत में लिया है। पुलिस वाले पर बंदूक तानने के बाद शाहरुख की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। इसके बाद से पुलिस उसके पीछे लगी हुई थी। 

शाहरुख को मौके पर ले जाकर पुलिस ने की छानबीन

इधर, उत्तर-पूर्वी जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख को क्राइम ब्रांच की टीम छानबीन के लिए रविवार को मौजपुर स्थित घटना स्थल पर ले गई। शाहरुख ने घटना को कैसे अंजाम दिया था, वारदात के बाद वह किस-किस रास्ते से भागा था, इत्यादि की भी जांच पुलिस ने की।

इसके साथ ही सोमवार तक हिरासत में लेने की मंजूरी की समयसीमा समाप्त होने के बाद पुलिस ने उसे अदालत के समक्ष पेश किया। यहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने शाहरुख की कार, पिस्टल और घटना के समय उसने जो कपड़े पहने थे उसे जब्त कर लिया है। वहीं, शाहरुख की मदद करने वाले एक ड्रग्स तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को पता चला है कि शाहरुख ने घटना वाले दिन पिस्टल से तीन गोलियां चलाई थीं।

इधर, दंगा पीड़ितों की मदद के लिए भाजपा नेता कपिल मिश्र आगे आ गए हैं। उन्होंने पीड़ितों की मदद करने का एलान किया है। कपिल मिश्र का कहना है कि वह दंगा पीड़ितों के घर पहुंच रहे हैं। अभी तक उन्हें सात ऐसे लोगों के बारे में पता चला है जिनकी नृशंस हत्या की गई है। उनके परिवारों को वह तीन-तीन लाख रुपये की मदद देंगे। इसके साथ गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को दो-दो लाख रुपये,तीन घायलों को एक-एक लाख रुपये देंगे।

कपिल मिश्र ने बताया कि एक वेबसाइट के जरिये वह दंगा पीड़ितों की आर्थिक मदद के लिए फंड जुटा रहे हैं। इस वेबसाइट के जरिये विदेश में रह रहे भारतीय भी मदद कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी